ताज़ा खबर
 

यूपी: पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से 8 की मौत, मकान पूरी तरह तबाह, आसपास के घरों की दीवारें भी दरकीं

उत्तरप्रदेश के बदायूं जिला में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट होने से 8 लोगों की मौत हो गयी। घटना के बाद पूरे इलाके में चींख-पुकार और अफरातफरी का माहौल व्याप्त हो गया है।

उत्तरप्रदेश के बदायूं जिला में सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के रसूलपुर गांव के अंतर्गत आने वाली पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट होने से 8 लोगों की मौत हो गई है। धमाका इतना जबरदस्‍त था कि मकान पूरी तरह से जमींदोज हो गया। वहीं, आसपास के घरों की दीवारें भी दरक गईं। धमाके बाद हर तरफ चीख-पुकार मच गई। साथ पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल व्‍याप्‍त हो गया।

धमाके होने के बाद लोगों ने इसकी सूचना आनन फानन में पुलिस को दी। घटना की खबर मिलते ही एसपी देहात, एसडीएम सदर और स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुँच कर मोर्चा संभाला। पुलिस ने राहत और बचाव कार्य के लिए जेसीबी लगाई है। अग्निशमन विभाग की गाड़ी भी मौके पर मौजूद है। अभी इस धमाके में 7 लोगों के मारे जाने की खबर है। फिलहाल अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है और पुलिस बल घटनास्थल से मलबा हटाने में जुटा है। मलबे में अभी भी कई लोगों की दबे होने की आशंका है।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने बदायूं में हुई धमाके की घटना का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी को तत्काल आवश्यक कार्यवाही करते हुए घायलों को मदद उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

बुधवार को वाराणसी जिले में मंडुआडीह के लहरतारा के पास तारा देवी के मकान में भी भयंकर विस्फोट के चलते पडोसी समेत 2 लोगो की मृत्यु हो गयी थी और सात लोग घायल हो गए थे। अब उसके बाद हुए इस बदायूं के हादसे ने लोगों को त्यौहार के मौसम में गमगीन कर दिया है। फिलहाल अभी राहत और बचाव का कार्य जारी है। पुलिस विस्फोट होने के कारणों का पता लगाएगी। मौके पर भरी पुलिस बल तैनात है। नजदीकी अस्पतालों को को भी आपात स्थित से निपटने को तैयार रहने के लिए बोला गया है।

Next Stories
1 मध्य प्रदेश: पेड़ से झूलती मिलीं प्रेमी जोड़े की लाशें, 7-8 दिन से सड़ रहे थे शव
2 हिमाचल प्रदेश: मनाली पर फिर लगा दाग, रूसी महिला से गैंगरेप
3 नीतीश सरकार की शराबबंदी से ऐसे मालामाल हो रहे पुलिस वाले, 15 हजार लेकर भी जब्‍त किया ”माल”
ये पढ़ा क्या?
X