ताज़ा खबर
 

ट्रेन में तीन बार तलाक बोल फरार हुआ शौहर, रोती बिलखती थाने पहुंची बीवी, 10 माह पहले हुई थी शादी

अमीरून अपने शौहर हैदर शेख के साथ मुंबई में रहती थी। रविवार को वह पति के साथ मुंबई से बलिया स्थित अपने गांव लौट रही थी। इसी दौरान ट्रेन में उसके पति ने उसे तीन बार तलाक बोला और फरार हो गया।

इस तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रतीकात्मक रूप में किया गया है. (फोटो सोर्स: एक्सप्रेस आर्काइव)

तीन तलाक पर प्रतिबंध लगाने के लिए संसद से सड़क तक बहस चल रही है। बावजूद इसके ऐसी घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के बलिया जिले का है। जहां एक मुस्लिम महिला को उसके शौहर ने तीन तलाक देकर फरार हो गया। सुखपुरा थाना क्षेत्र के बसंतपुर गांव की रहने वाली अमीरून अपने शौहर हैदर शेख के साथ मुंबई में रहती थी। रविवार को वह हैदर शेख के साथ मुंबई से अपने गांव लौट रही थी। इसी दौरान ट्रेन में उसके पति ने उसे तीन बार तलाक बोलकर फरार हो गया।

पति द्वारा बीच रास्ते में छोड़कर भागने के बाद अमीरून का रो-रोकर बुरा हाल था। जैसे-तैसे वह बलिया के सुखपुरा थाना पहुंची और पुलिस को अपनी आप बीती बतायी। स्थानीय पुलिस पीड़ित महिला की शिकायत दर्ज कर चुकी है और मामले की जांच कर रही है। अमीरून का कहना है कि उसका शौहर हैदर शेख अक्सर उसे तलाक देने की धमकी देता रहता था। लेकिन, ट्रेन में बिना किसी बात के तीन बार तलाक बोलकर भाग गया। उसका शौहर बलिया के ही बासडीह थाना रोड स्थित शेरिया गांव का रहने वाला है। पिछले ही साल 25 फरवरी को उसने अमीरून से निकाह किया था और उसके साथ मुंबई रहने चला गया।

तीन तलाक देश भर में एक बड़े मुद्दे के रूप में सामने आया है। केंद्र सरकार ने तीन तलाक पर रोक लगाने और अपराध की श्रेणी में शामिल करने के लिए लोकसभा से बिल पारित करा चुका है। फिलहाल, यह बिल विपक्ष की आपत्तियों के मद्देनज़र राज्यसभा में लंबित है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App