ताज़ा खबर
 

वैलेंटाइंस डे: बजरंग दल का ऐलान- ‘आपत्तिजनक हरकत’ करते जोड़ों का बनाएंगे वीडियो

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में बजरंग दल ने चेतावनी दी है कि इस दिन आपत्तिजनक हरकत करने वाले जोड़ों का बजरंग दल के कार्यकर्ता वीडियो बनाएंगे। बजरंग दल का कहना है कि वह मनचलों और आपत्तिजनक हरकरत करने वालों का भी वीडियो बनाएंगे।

वैलेंटाइंस का पुतला फूंकते बजरंग दल के कार्यकर्ता। (फोटो सोर्स पीटीआई)

वैलेंटाइंस डे में कुछ ही दिन शेष है। इश्क के रंग वाले इस महीने में भंग डालने के लिए इश्क के पहलेदार अपनी सक्रियता का सुबूत दे चुके हैं। उनका कहना है कि इश्क के रंग में भंग डालने से वो जरा भी नहीं कतराएंगे। प्रेमी जोड़े संग मारपीट जैसी खबरों को लेकर बजरंग दल कई बार सुर्खियों में रहता है एक बार फिर से बजरंग दल ने वैलेंटाइंस डे से पहले चेतावनी दी है। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में बजरंग दल ने चेतावनी दी है कि इस दिन आपत्तिजनक हरकत करने वाले जोड़ों का बजरंग दल के कार्यकर्ता वीडियो बनाएंगे। बजरंग दल का कहना है कि वह मनचलों और आपत्तिजनक हरकरत करने वालों का भी वीडियो बनाकर पुलिस के हवाले करेंगे ताकि ऐसी हरकतों पर लगाम लग सके।

बजरंग दल के 250 कार्यकर्ता शहर में वैलेंटाइंस डे के मौका पर तैनात होंगे और वह वैलेंटाइंस डे वाले युवाओं पर खास नजर रखेंगे। हालांकि  बजरंग दल वालों का कहना है कि वह गंदी हरकत करने वालों के साथ कुछ नहीं करेंगे केवल  उनका वीडियो बनाकर पुलिस को सौंप देंगे ताकि पुलिस  इन पर लगाम लगा सके।बजरंग दल वालों का कहना है कि वह वीडियो में लोगों का चेहरा धुंधला कर देंगे।

वहीं,पुलिस ने भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। किसी भी अनचाही घटना से निपटने के लिए पुलिस ने भी कड़ी तैयारी की है। पुलिस का कहना है कि किसी भी दल द्वारा मोरल पुलिसिंग बर्दाश्त नहीं की जाएगी।पुलिस का कहना है कि हमने वैलेंटाइंस डे के लिए टीम बनाई है जो चौकसी के साथ निगरानी करेंगी किसी भी दल या संगठन को किसी प्रेमी जोड़े को परेशान करने का अधिकार किसी के पास नहीं है। वैलेंटाइंस डे के मौके पर हम कानून व्यवस्था के साथ समझौता नहीं करेंगे और किसी को भी कानून अपने हाथ में नहीं  लेने देंगे।

बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब वैलेंटाइंस डे के पहले ऐसे बयान देखने और सुनने को मिल रहे हैं। इससे पहले भी कई हर साल वैलेंटाइंट डे से पहले विवाद की चिंगारी भड़कती रहती है। कुछ धार्मिक संगठन वैलेंटाइंस डे को भारतीय सभ्यता और संस्कृति के खिलाफ मानते हैं और वह इसे मनाने से रोकने के लिए हिंसा तक पर उतर जाते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App