ताज़ा खबर
 

यूपीः नर्सिंग होम पर रेड, 40 आशा कार्यकर्ताओं को हिरासत में, होंगी बर्खास्‍त

बदायूं जिले में रविवार देर शाम जिला प्रशासन और पुलिस ने छापामार कर अवैध रूप से संचालित हो रहे एक नर्सिंग होम को बंद कर दिया और वहां उपहार ले रहीं 40 आशा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया

Author Edited By Jansatta Online बदायूं | December 28, 2020 1:06 PM
uttar pradesh, muradabad, policeप्रतीकात्मक तस्वीर।

बदायूं जिले में रविवार देर शाम जिला प्रशासन और पुलिस ने छापामार कर अवैध रूप से संचालित हो रहे एक नर्सिंग होम को बंद कर दिया और वहां उपहार ले रहीं 40 आशा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।प्रशासन के अनुसार आशा कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी बर्खास्‍तगी की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

बदायूं के जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने सोमवार को बताया, ”थाना सिविल लाइन इलाके के नवादा स्थित आयशा नर्सिंग होम में जिला प्रशासन व थाना सिविल लाइन की पुलिस ने छापेमारी की। छापेमारी के दौरान नर्सिग होम में अव्यवस्था मिली और यहां आशा कार्यकर्ताओं को उपहार भी बांटे जा रहे थे।”कुमार प्रशांत ने बताया, ”आशा कार्यकर्ताओं को प्रलोभन दिया जा रहा था कि वह ज्यादा से ज्यादा गर्भवती महिलाओं को प्रसव के लिए नर्सिंग होम में लेकर आएं। ”

उन्‍होंने कहा, ”आशाओं को उपहार बांटे जाने की सूचना प्रशासन को मिली तो टीम बनाकर छापेमारी की गई और मौके से करीब 40 आशा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है।”

जिलाधिकारी ने बताया, ”सभी आरोपी आशा कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर बर्खास्तगी की कार्रवाई की जा रही है। इसके साथ ही जांच में स्वास्थ्य विभाग के जो भी अधिकारी संलिप्त पाए जाएंगे, उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई के लिए लिखा जाएगा।” सभी आशाओं को सिविल लाइन थाने में भेजा गया है। पुलिस के अनुसार नर्सिंग होम सपा के एक नेता का है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कांग्रेस के स्थापना दिवस पर विवादों में राहुल का विदेश दौरा, हुआ प्रियंका से सवाल तो ना देते बना जवाब
2 उत्तराखंड के कोरोना संक्रमित CM त्रिवेंद्र सिंह रावत की बिगड़ी तबीयत! दिल्ली AIIMS किए जा रहे शिफ्ट
3 ‘मन की बात’ में ‘शहीद’ किसानों पर क्यों नहीं बोले PM?- बोले पैनलिस्ट, BJP नेता का पलटवार- राहुल टॉयलेट, बेडरूम से करते हैं किसान संघर्ष
यह पढ़ा क्या?
X