ताज़ा खबर
 

Ayodhya Verdict पर बोले बाबर के ‘वंशज’- Ram Mandir बनाने में हिंदुओं की मदद करें मुस्लिम

Ayodhya Ram Mandir-Babri Masjid Case Verdict Today: प्रिंस याकूब हबीबुद्दीन टकी, जिन्होंने सोने की एक ईंट मंदिर निर्माण के लिए दी है, कहा कि वह अपने वादे पर कायम हैं और सोने की ईंट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सौंपेंगे।

Author नोएडा | Updated: November 10, 2019 11:01 AM
प्रिंस याकूब हबीबुद्दीन टकी (फोटो सोर्स – ANI)

Ayodhya Ram Mandir-Babri Masjid Case Verdict: प्रिंस याकूब हबीबुद्दीन टकी, जो खुद को बाबर और अंतिम मुगल शासक बहादुर शाह जफर का वंशज बताते हैं, ने शनिवार को कहा कि राममंदिर निर्माण में हिंदुओं को साथ देने के लिए मुसलमानों को आगे आना चाहिए। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ऐतिहासिक बताया और कहा कि सभी को इसे खुशी से स्वीकार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुस्लिमों को हिंदुओं के साथ हाथ मिलाकर भाईचारे की एक मिसाल पेश करनी चाहिए।

विश्व के सामने सद्भाव का उदाहरण पेश करने की अपील : उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कार्य में हिंदुओं और मुसलमानों को साथ आने की अपील की, जिससे विश्व के सामने धर्मनिरपेक्षता और धार्मिक सद्भाव का एक उदाहरण पेश किया जा सके। कहा कि इससे दुनिया में हमारी एकता और अखंडता और मजबूत होगी। आपसी भाईचारा बढ़ेगा और देश में आपसी सद्भाव का वातावरण बनेगा।

Hindi News Today, 10 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

मंदिर के लिए पीएम मोदी को सौंपेंगे सोने की ईंट : प्रिंस याकूब हबीबुद्दीन टकी, जिन्होंने सोने की एक ईंट मंदिर निर्माण के लिए दी है, कहा कि वह अपने वादे पर कायम हैं और सोने की ईंट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सौंपेंगे। उन्होंने कहा, “मैं सोने की ईंट देने के अपने वादे पर कायम हूं। जब भी अयोध्या में मंदिर निर्माण की आधारशिला रखी जाएगी, मैं ईंट को प्रधानमंत्री को सौंप दूंगा।”

शनिवार को सुप्रीम कोर्ट ने दिया था फैसला : एक ऐतिहासिक फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को व्यवस्था दी थी कि अयोध्या में विवादित 2.77 एकड़ भूमि रामलला को सौंपी जाए। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को मंदिर निर्माण के लिए अगले तीन महीने में एक ट्रस्ट बनाने का निर्देश दिया। कोर्ट ने यह भी कहा कि मुसलमानों को अयोध्या में कहीं दूसरी जगह पर पांच एकड़ भूमि मस्जिद बनाने के लिए दी जानी चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Ayodhya Land Verdict के बाद बाबरी विध्वंस पर भी जल्द आ सकता है फैसला, आडवाणी-उमा समेत 47 BJP नेताओं पर चल रहा क्रिमिनल केस
जस्‍ट नाउ
X