ताज़ा खबर
 

मनी लांड्रिंग केस में कांग्रेस के पूर्व विधायक बाबा सिद्दीकी के ठिकानों पर ED का छापा

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को धनशोधन के एक मामले में कांग्रेस के पूर्व विधायक बाबा सिद्दीकी के ठिकानों सहित कुल छह जगहों पर छापेमारी की।

Author नई दिल्ली | May 31, 2017 6:16 PM
कांग्रेस के पूर्व विधायक बाबा सिद्दीकी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को धनशोधन के एक मामले में कांग्रेस के पूर्व विधायक बाबा सिद्दीकी के ठिकानों सहित कुल छह जगहों पर छापेमारी की। ईडी के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, “मलिन बस्ती विकास परियोजना की चल रही जांच के सिलसिले में हमने मुंबई में कई जगहों पर छापेमारी की। उन्होंने कहा कि धन शोधन के एक मामले में एजेंसी के अधिकारियों ने सिद्दीकी तथा एक बिल्डर के ठिकानों पर छापेमारी की। जांच एजेंसी की यह कार्रवाई सिद्दीकी तथा अन्य के खिलाफ धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज करने के बाद सामने आई है।

मुंबई के बांद्रा उपनगर में एक मलिन इलाके को पुनर्विकसित करने में कथित वित्तीय अनियमितता को लेकर मुंबई पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर ईडी ने यह प्राथमिकी दर्ज की है।

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति के चेन्नै स्थित आवास पर छापेमारी की है। रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि कराकुड़ी में उनके पैतृक आवास पर भी छापेमारी की जा सकती है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक चेन्नै की अलग-अलग 14 जगहों पर सीबीआई ने छापेमारी की है। कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि यह रेड एयरसेल-मैक्सिस केस के तहत की गई है। जबकि कुछ जगह पूर्व में पीटर मुखर्जी की अगुआई वाली आईएनएक्स मीडिया को क्लियरेंस दिए जाने की बात भी कही जा रही है। इस मामले में ज्यादा जानकारी का इंतजार है।

बता दें कि 17 अप्रैल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 45 करोड़ रुपये से जुड़े फेमा कानून के उल्लंघन को लेकर कार्ति चिदंबरम और उनसे कथित तौर पर संबंधित कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। उनके खिलाफ एयरसेल-मैक्सिस केस में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की भी जांच की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App