ताज़ा खबर
 

गुरमीत राम रहीम रेप केस फैसला: हरियाणा में खलबली, दो दिन बंद रहेंगे सरकारी दफ्तर और कॉलेज

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख बाबा राम रहीम पर चल रहे 15 साल पुराने बलात्कार के मामले में पंचकुल में को सुनवाई होगी।
डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख बाबा राम रहीम

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख बाबा राम रहीम पर चल रहे 15 साल पुराने बलात्कार के मामले में पंचकुला में गुरुवार (24 अगस्त) को सुनवाई होगी। राम रहीम पर आने वाले फैसले को देखते हुए हरियाणा सरकार ने धारा 144 लगातक राज्य के स्कूल और कॉलेजों को 25 अगस्त को बंद रहने का आदेश दिया है। साथ ही 24 और 25 अगस्त को सरकारी छुट्टी घोषित किया है।

सुनवाई से पहले राम रहीम के समर्थक प्रशासन को खुलेआम चुनौती और धमकी दे रहे हैं। मीडिया से बात करते हुए महिला समर्थक ने कहा कि अगर राम रहीम का जरा सा नाखून भी कटा तो वे लोगों को जड़ से उखाड़ देंगी। दूसरी महिला समर्थक कहती है अगर वे लोग खून देना जानते हैं तो फिर खून ले भी सकते हैं। तीसरी ने कहा कि कोर्ट कल जो भी फैसला लेगी अगर पर सही है तो ठीक, वर्ना वे लोग कुछ भी कर सकते हैं।

फैसला अगर राम रहीम के खिलाफ आया तो हिंसक प्रदर्शन होने का पूरा अंदेशा है। डीजीपी ने राज्य के पुलिस कमिशनर को खत लिखकर इस बात पर चिंता भी जाहिर की है। डीजीपी के मुताबिक, लोगों ने अपने घरों में पेट्रोल, डीजल और पत्थर इकट्ठा करने शुरू कर दिए हैं। वहीं बाकी समर्थक हाथ में डंडे लेकर खुलेआम घूम रहे हैं।

पंचकुला की विशेष सीबीआई कोर्ट कल इस मामले पर फैसला सुनाएगी। इसके लिए पंचकुला में इस वक्त 2 हजार से ज्यादा सुरक्षाबल जवान तैनात हैं। शहर को किले में तब्दील कर दिया गया है। सड़कों पर बैरिकैंडिंग की गई है। हरियाणा के 21 जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पूरे राज्य में धारा-144 लगा दी गई है।

रेप के आरोपों का सामना कर रहे बाबा राम रहीम के खिलाफ शुक्रवार 25 अगस्त को आ रहे फैसले तक का वक्त हरियाणा और पंजाब पुलिस के लिए काफी चुनौतीपूर्ण है। लेकिन इन दोनों राज्यों से आ रहे रिपोर्ट पुलिस के लिए अच्छे नहीं हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App