ताज़ा खबर
 

हरियाणा के मंत्री अनिल विज बोले- रास्ते में डेरा सच्चा सौदा आया तो वहां भी जाएंगे, मांगेंगे वोट

अनिल विज ने डेरा सच्चा सौदा को अनुदान देने पर भी अपनी सफाई दी है।

हरियाणा के मंत्री अनिल विज। (Photo Source: Indian Epxress Archive)

जेल में बंद बलात्कारी बाबा राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा को अनुदान देने पर घिरे हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने शुक्रवार को अपनी सफाई दी है। अनिल विज ने कहा कि हमने बाबा को नहीं डेरा सच्चा सौदा को अनुदान किया था। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर चुनाव के वक्त रास्ते में डेरा सच्चा सौदा आएगा तो वहां भी वोट मांगेंगे। अनिल विज ने शुक्रवार को कहा, ‘चुनाव में वोट मांगने घर-घर जाते हैं, रास्ते में कोई डेरा सच्चा सौदा का घर आया तो वहां भी जाएंगे। मैंने डेरा सच्चा सौदा को दान दिया था बाबा को नहीं। हमने उनसे उपयोगिता प्रमाण पत्र भी लिया था।’ बता दें, राम रहीम को साध्वियों के साथ रेप मामले में सजा होने के डेरे को 50 लाख के अनुदान को लेकर भाजपा मंत्री हरियाणा विज पर निशाना साधा जा रहा था।

हरियाणा की भाजपा सरकार से डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम के साथ संबंधों को लेकर कई सवाल उठे हैं। जब बाबा राम रहीम को बलात्कारी घोषित किया गया, उससे एक दिन हरियाणा के ही मंत्री राम विलास ने कहा था कि धारा-144 श्रद्धालुओं पर लागू नहीं है। राम विलास के इस बयान पर भी काफी सवाल उठे थे।

बाबा राम रहीम को दो साध्वियों के साथ रेप करने पर 20 साल की सजा सुनाई गई थी। अब बलात्कारी बाबा रोहतक की सुनेरिया जेल में बंद है। इसके साथ ही हरियाणा सरकार ने सिरसा में स्थित डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय में शुक्रवार से सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। सर्च ऑपरेशन के दौरान टीम को कई आपत्तिजनक चीजें और कैश बरामद किया गया है। इसके साथ ही पुलिस को डेरा सच्चा सौदा की करेंसी भी बरामद हुई है। सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए प्रशासन ने 10 सितंबर तक सिरसा में इंटरनेट सर्विस बंद कर दी है। सिरसा में साथ ही कर्फ्यू लगा हुआ है। करीब 5000 हजार जवान तैनात किए गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App