scorecardresearch

आजमगढ़ में 13 साल बाद खिला ‘कमल’ भाजपा के दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ ने सपा उम्मीदवार को दी मात, सीएम योगी ने दी बधाई

Azamgarh Bypoll Result 2022: कांटे के मुकाबले में निरहुआ ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव के चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव को हराया।

Dinesh-Lal-Yadav-Nirahua
दिनेश लाल यादव निरहुआ (दाएं से पहले) (फोटो- फेसबुक)

आजमगढ़ उपचुनाव में भाजपा के उम्मीदवार दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ ने सपा उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव को मात दे दी है। कांटे के मुकाबले में निरहुआ ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव के चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव को हराया। बसपा के गुड्डू जमाली उपचुनाव में तीसरे स्थान पर रहे। 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार तब अखिलेश यादव के सामने इस सीट से हार गए थे। ऐसे में उपचुनाव में भाजपा की इस जीत ने सपा को बड़ा झटका दिया है। भाजपा को आजमगढ़ में 13 सालों के बाद जीत मिली है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आजमगढ़ उपचुनाव में भाजपा की जीत को लेकर ट्वीट किया और कहा, “आजमगढ़ सदर लोक सभा सीट पर उपचुनाव में मिली ऐतिहासिक विजय प्रधानमंत्री के नेतृत्व में ‘डबल इंजन की भाजपा सरकार’ की लोक-कल्याणकारी नीतियों का सुफल है। भाजपा के सभी कर्मठ कार्यकर्ताओं को यह जीत समर्पित है।”

दिनेश लाल यादव ने भी ट्वीट कर आजमगढ़ की जनता का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, “आजमगढ़वासियों आपने कमाल कर दिया है। यह आपकी जीत है। उपचुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही जिस तरीके से आप सबने भाजपा को प्यार, समर्थन और आशीर्वाद दिया, यह उसकी जीत है। यह जीत आपके भरोसे और देवतुल्य कार्यकर्ताओं की मेहनत को समर्पित है।”

उपचुनावों में जीत के बाद सीएम योगी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। उन्होंने कहा, “उत्तर प्रदेश के अंदर लोकसभा के दो उपचुनाव में डबल इंजन की भाजपा सरकार ने डबल जीत प्राप्त की है। आदरणीय प्रधानमंत्री का यशस्वी नेतृत्व, प्रदेश भाजपा का नेतृत्व और कार्यकर्ताओं का साथ लगातार डबल इंजन की भाजपा सरकार को प्राप्त हुआ है।”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, “दोनों चुनौतीपूर्ण लड़ाई को भाजपा ने जीत में बदलकर 2024 के लिए एक दूरगामी संदेश दे दिया है। पीएम मोदी के नेतृत्व में सरकार की सकारात्मक, सर्वसमावेशी और कल्याणकारी योजनाओं, गांव, गरीब, किसान, महिलाएं और समाज के हर वर्ग के लिए जो काम किए गए हैं वो जनता ने हाथों हाथ लिए हैं।”

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X