scorecardresearch

UP News: आजम खान पर एक और केस होने पर अब्‍दुल्‍ला आजम ने सीएम योगी को चेतावनी, घर बैठकर ही नहीं लड़कर ही तय करेंगे

UP News: सपा विधायक अब्दुल्लाह आजम ने पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की थी। साथ ही अपने पिता के खिलाफ दर्ज केस का विरोध किया था।

UP News: आजम खान पर एक और केस होने पर अब्‍दुल्‍ला आजम ने सीएम योगी को चेतावनी, घर बैठकर ही नहीं लड़कर ही तय करेंगे
पिता आजम खान के साथ अब्दुल्ला आजम। (फोटो सोर्स: @AbdullahAzamMLA)

Abdulla Azam Attack on Yogi Government: समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला ने योगी सरकार जुबानी हमला बोला हैं। अब्दुल्ला ने रामपुर में अपने समर्थकों से एकजुट होने की अपील की। वह अपने समर्थकों के साथ एक बैठक कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। अब्दुल्ला आजम ने इस दौरान कहा,’बर्दाश्त की एक कुव्वत होती है और वो कुव्वत अब खत्म हो चुकी है। हम लड़ने के लिए तैयार हैं।’

सपा नेता अब्दुल्ल आजम ने नाम बिना लिए योगी सरकार को चेतावनी भी दी। उन्होंने कहा, ‘अगर आपने (योगी सरकार) हमारा मुकद्दर जेल ही तय कर दिया है तो हम घर बैठकर नहीं बल्कि लड़कर जेल जाएंगे। पहले हमें लगता था शायद जुल्म की ये इंतेहां यहीं तक है। हमने अपने पैरों को समेटे रखा, लेकिन इस बार हम पैर नहीं समेटेंगे’। अब्दुल्ला आजम ने आगे कहा, ‘हमारे पास सिवाय लड़ाई के कोई रास्ता नहीं, हिम्मत करके आगे बढ़ो।’

अब्दुल्ला आजम ने पिता के खिलाफ दर्ज मामले का विरोध किया

दरअसल, इस बीच आजम खां के बेटे और सवार सीट से सपा विधायक अब्दुल्लाह आजम ने पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की थी। साथ ही अपने पिता के खिलाफ दर्ज केस का विरोध किया था। इस मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में सपा नेता ने कहा था कि राजनीतिक वैमनस्य की वजह से यह केस दर्ज किया गया है। उत्तर प्रदेश में कानून नाम की कोई चीज नहीं रह गई है।

गवाह को धमकाने के आरोप में केस दर्ज

वहीं, सपा नेता आजम खां पर अपने खिलाफ दर्ज एक केस में एक गवाह को धमकाने के आरोप में बुधवार (17 अगस्त) को मुकदमा दर्ज किया गया है। एसपी अशोक कुमार ने बताया था कि आजम खां केस साथ 5 अन्य लोगों के खिलाफ एक केस के गवाह को धमकाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। शिकायत के अनुसार, कई लोगों ने धमकाया कि वह आजम खां के खिलाफ कोर्ट में बयान नहीं दे वरना अंजाम भुगतना पड़ेगा।

27 महीने तक जेल में रहे आजम खान

बता दें कि समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां को साल 2020 में गिरफ्तार किया गया था। वह 27 महीने तक जेल में रहे थे। उनके के खिलाफ अवैध कब्जे धमकी देने, रंगदारी मांगने, आपराधिक साजिश रचने और चोरी के 90 से ज्यादा मुकदमे दर्ज किए गए हैं। फिलहाल, वह जमानत पर बाहर हैं।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.