ताज़ा खबर
 

‘जो आजम खान के साथ हो रहा वो तो वीरप्पन के साथ भी नहीं हुआ’, सपा नेता रामगोपाल यादव बोले- अब तक 86 केस दर्ज हो चुके

यादव ने कहा कि अब तक आजम खान के खिलाफ 86 मामले दर्ज हो चुके हैं, जबकि पहले उनके खिलाफ एक भी मुकदमा दर्ज नहीं था। पहले वो अपराधी नहीं थे, अब हो गए हैं।

Author रामपुर | Published on: September 25, 2019 4:33 AM
सपा नेता आजम खान। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटोः ओइनम आनंद)

रामपुर से सांसद चुने गए अखिलेश सरकार में मंत्री रहे सपा नेता आजम खान (Rampur MP Azam Khan) इन दिनों खुद पर दर्ज हो रहे मुकदमों की संख्या को लेकर चर्चा में है। आजम खान के खिलाफ हो रही कार्रवाई को लेकर अब समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बीजेपी को निशाने पर लेते हुए कहा कि जैसा आजम खान के साथ हो रहा है वैसा तो डकैत वीरप्पन के साथ भी नहीं हुआ था।

‘डीएम-एसपी का तबादला हो’: रामगोपाल यादव ने रामपुर के डीएम और पुलिस अधीक्षक का तत्काल तबदला किए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से आजम खान उनके परिजनों, दोस्तों और उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ केस दर्ज किए जा रहे हैं वैसा भारत में पहले कभी नहीं हुआ, वीरप्पन और अन्य डकैतों के मामले में भी ऐसा नहीं हुआ।

‘आजम के खिलाफ अब तक 86 केस दर्ज’: यादव ने कहा कि अब तक आजम खान के खिलाफ 86 मामले दर्ज हो चुके हैं, जबकि पहले उनके खिलाफ एक भी मुकदमा दर्ज नहीं था। पहले वो अपराधी नहीं थे, अब हो गए हैं। उन्होंने कहा कि यदि रामपुर में यही डीएम और एसपी पदस्थ रहे तो वहां निष्पक्ष चुनाव नहीं हो पाएंगे। हमारे समर्थकों को वोट ही नहीं देने दिया जाएगा।

बयानों से भी खूब मचा बवालः गौरतलब है कि आजम खान ने पिछला लोकसभा चुनाव सपा से बीजेपी में आईं जया प्रदा को हराकर जीता था। चुनाव के दौरान वे अपने बयानों को लेकर खासे चर्चा में रहे थे। हाल ही में उनके खिलाफ जौहर यूनिवर्सिटी, अवैध कब्जे समेत कई मामलों में केस दर्ज हुए हैं। संसद में बीजेपी सांसद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के चलते भी आजम खान को लेकर बवाल मचा था। इसके बाद अखिलेश यादव ने संसद में उनके समर्थन में मोर्चा संभाला था। वहीं हाल ही में सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने भी उनके समर्थन में बयान दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 मोदी-शाह को अठावले की चिट्ठी- यूपी से पूर्वांचल और महाराष्ट्र से विदर्भ को अलग राज्य बनाओ, विधानसभा चुनाव से पहले उठी बड़ी मांग
2 Howdy Modi: मोदी-ट्रंप के साथ ‘मोस्ट पावरफुल सेल्फी’ से रातोंरात इंटरनेट स्टार बना लड़का, मिलिए कर्नाटक के सात्विक से
3 Karnataka: दलित सांसद को पहले अपने ही इलाके के गांव में नहीं मिली थी एंट्री, अब हुआ जोरदार स्वागत