scorecardresearch

आजम और बेटे ने न तो सुरक्षा वापस की और न ही फरार हैं; पत्नी बोलीं- अफवाह न फैलाएं

प्रेस नोट में उन्होंने लिखा, “उनके पति मोहम्मद आजम खां इस समय गंभीर शारीरिक और मानसिक बीमारियों से ग्रसित हैं और किसी भी प्रकार का दबाव सहन करने की स्थिति में नहीं हैं।”

आजम और बेटे ने न तो सुरक्षा वापस की और न ही फरार हैं; पत्नी बोलीं- अफवाह न फैलाएं
सपा नेता आजम खान की पत्नी तजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला खान। (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस फाइल)

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला खान के अपनी सुरक्षा वापस करने तथा फरार होने जैसी खबरों को उनकी पत्नी पूर्व सांसद तजीन फातिमा ने अफवाह बताया है। उन्होंने मंगलवार को एक प्रेस नोट जारी कर साफ किया कि आजम खान दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती हैं और बेटा अब्दुल्ला आजम खान उनकी तीमारदारी कर रहा है। उन्होंने इन खबरों को भी झूठ बताया कि उनके खिलाफ कोई लुकआउट नोटिस जारी है। उन्होंने मीडिया से आग्रह किया कि लोगों को गुमराह होने से बचाएं।

प्रेस नोट में उन्होंने लिखा, “उनके पति मोहम्मद आजम खां इस समय गंभीर शारीरिक और मानसिक बीमारियों से ग्रसित हैं और किसी भी प्रकार का दबाव सहन करने की स्थिति में नहीं हैं। यदि किसी विवेचना में उनकी कोई जरूरत है तो वे स्वस्थ होकर उसमें पूर्ण रूप से सहयोग देंगे। वह कानून का पालन करने वाले और न्याय पसंद इंसान हैं।”

सीने में दर्द की वजह से दिल्ली के अस्पताल में आजम खान का चल रहा इलाज

पूर्व सांसद तजीन फातिमा ने बताया कि नौ सितंबर को आजम खां को सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां पर उन्हें स्टेंट डाला गया और 15 सितंबर को डिस्चार्ज कर दिया गया, लेकिन 22 सितंबर को दोबारा सीने में दर्द होने के कारण उन्हें फिर सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

इससे पहले कहा गया था कि यूपी के रामपुर से समाजवादी पार्टी के विधायक आजम खान और उनके बेटे सरकार की तरफ से मिलने वाली सुरक्षा को वापस कर दिया है। आजम खान और अब्दुल्ला आजम की सुरक्षा में तैनात चार सुरक्षाकर्मी अब दिल्ली से रामपुर वापस लौट आए हैं। चारों सुरक्षाकर्मियों ने रामपुर पुलिस लाइंस में अपनी आमद भी दर्ज करा दी है।

उधर, लोकसभा चुनाव के दौरान भड़काऊ भाषण मामले में आजम खान के खिलाफ दर्ज केस में तत्कालीन एक दरोगा की गवाही कराने की मांग को कोर्ट ने मंगलवार को खारिज कर दिया।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 27-09-2022 at 10:28:00 pm
अपडेट