ताज़ा खबर
 

अयोध्या: राम मंदिर ट्रस्ट के खाते से लाखों की चोरी, फर्जी चेक के जरिए उड़ाए 6 लाख

चंपत राय के मुताबिक फ्रॉड का पता तब चला जब बैंक की तरफ से उनके पास कॉल आई। उन्होंने बताया कि ऐसा लग रहा है कि चेक पर ट्रस्टी के दस्तखत भी फर्जी थे।

Ram mandir, Ayodhya, Fraudरामजन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने अयोध्या पुलिस में एफआईआर लिखाई है।

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए गठित राम मंदिर  ट्रस्ट भी ठगी का शिकार हो गया है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते  से 6 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। मंदिर के निर्माण के लिए करोड़ों रुपये बैंक में पहुंचने के साथ ही जालसाजों ने ठगी की कोशिशें शुरू कर दी हैं।

रामजन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने अयोध्या पुलिस से शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने पुलिस को बताया कि ट्रस्ट के एक बैंक अकाउंट से फर्जी चेक का इस्तेमाल करते हुए छह लाख रुपए की रकम निकाल ली गई है। जानकारी के मुताबिक एक बैंक से क्लोन चेक के माध्यम से 6 लाख रुपए निकाल लिए गए हैं। तीसरे क्लोन चेक से की जा रही निकासी वेरिफिकेशन के दौरान पकड़ में आ गई।

चंपत राय के मुताबिक फ्रॉड का पता तब चला जब बैंक की तरफ से उनके पास कॉल आई। उन्होंने बताया कि ऐसा लग रहा है कि चेक पर ट्रस्टी के दस्तखत भी फर्जी थे। अयोध्या पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर तहकीकात शुरू कर दी है।

अयोध्या के सीओ राजेश राय ने बताया कि  लखनऊ के एक बैंक से क्लोन चेक बनाकर 1 सितंबर को ढाई लाख रुपये की निकासी की गई। इसके अलावा 3 सितंबर को साढ़े 3 लाख रुपये निकाले गए। तीसरा फर्जी चेक लगाकर 9 लाख 86 हजार का बैंक ऑफ बड़ौदा में निकालने की कोशिश की गई इस दौरान सत्यापन के लिए बैंक अधिकारियों ने ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के पास फोन किया जिसके बाद इस ठगी का पता चला। चंपत राय  के चेक देने से इनकार करने के बाद  यह निकासी रोकी गई और फर्जीवाड़े का पता चला।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना बेकाबू! राजधानी दिल्ली में बीते 9 दिनों में 50 प्रतिशत बढ़ी कंटेनमेंट जोन्स की संख्या, बढ़कर हुई 1,272
2 प्रशांत भूषण के खिलाफ 11 साल पुराने मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अटॉर्नी जनरल से मांगी मदद
3 बिहार चुनाव: लालू के करीबी रघुवंश प्रसाद सिंह ने छोड़ी राजद, अस्‍पताल से लिखा इस्‍तीफा
ये पढ़ा क्या?
X