scorecardresearch

Karnataka Politics: कर्नाटक के मंत्री का ऑडियो लीक: जेसी मधु स्वामी बोले- हम सरकार नहीं चला रहे हैं बस मैनेज कर रहे हैं

Karanatak Minister Audio Viral: कर्नाटक सरकार में सीएम बोम्मई के खिलाफ मौजूदा समय काफी असंतोष है। राज्य में होने वाली प्रशासनिक नाकामियों का ठीकरा भी उनके सिर पर ही फूट रहा है।

Karnataka Politics: कर्नाटक के मंत्री का ऑडियो लीक: जेसी मधु स्वामी बोले- हम सरकार नहीं चला रहे हैं बस मैनेज कर रहे हैं
Ministers Audio Leak: कर्नाटक के मंत्री का ऑडियो लीक होने के बाद मचा घमासान (Photo- Indian Express)

Karnataka Minister Audio Leak: अगले साल कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने हैं और राज्य सरकार में ही सियासी घमासान जारी है। कर्नाटक सरकार पर लगातार भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे हैं। इस बीच कर्नाटक के एक मंत्री का एक ऑडियो लीक हो गया है जिसने पूरे राज्य में सियासी तूफान खड़ा कर दिया है। कर्नाटक के मंत्री का ये ऑडियो सीएम बसवराज बोम्मई के कमजोर कार्यकाल की आंतरिक स्थिति को बयां कर रहा है। ये ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है।

इस वायरल ऑडियो क्लिप में कर्नाटक के एक मंत्री यह कह रहे हैं कि वह लोग सरकार चला नहीं रहे हैं बस इसे मैनेज कर रहे हैं। जैसे ही ये ऑडियो क्लिप वायरल हुई वैसे ही कर्नाटक की सियासत में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया। मंत्री का ऑडियो वायरल होने के बाद से सीएम बसवराज बोम्मई को शर्मशार होना पड़ा है। हालांकि सीएम ने इस ऑडियो को संदर्भ के बाहर की बात बताई है। दरअसल इस ऑडियो क्लिप में कर्नाटक के कानून मंत्री जेसी मधुस्वामी को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि हम सरकार चला नहीं रहे हैं बल्कि इसे मैनेज कर रहे हैं।

बोम्मई के प्रति सरकार में असंतोष

कर्नाटक सरकार में सीएम बोम्मई के खिलाफ मौजूदा समय काफी असंतोष है। राज्य में होने वाली प्रशासनिक नाकामियों का ठीकरा भी उनके सिर पर ही फूट रहा है। अभी कुछ ही दिनों पहले इस बात के भी कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी हो सकता है किसी और को कर्नाटक की गद्दी पर बैठा दे हालांकि अगले साल ही चुनाव भी होने हैं।

येदियुरप्पा ने की थी शाह से मुलाकात

अभी कुछ दिनों के पहले ही कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने गृहमंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात की थी। जिसके बाद उन्होंने यह तय किया था कि अभी बोम्मई को एक कार्यकाल का मौका और दिया जाएगा। बोम्मई भी येदियुरप्पा की पसंद माने जाते हैं। साल 2021 में बीएस येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री पद छोड़ने के बाद येदियुरप्पा की पसंद पर ही बसवराज बोम्मई को मुख्यमंत्री बनाया गया था। ऑडियो क्लिप लीक होने के बाद मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि सब कुछ ठीक है कहीं किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं है।

बोम्मई के आलोचक मुखर, लगा रहे आरोप

हाल के दिनों में कर्नाटक में सीएम बसवराज बोम्मई के आलोचक मुखर हो गये हैं। इन विरोधियों का आरोप है कि मुख्यमंत्री बोम्मई ने राज्य पर अपनी पकड़ खो दी है। उनका नियंत्रण राज्य पर नहीं रह गया है। आए दिन कर्नाटक में सांप्रदायिक हिंसा भड़क रही है सीएम बोम्मई इन पर काबू पाने में नाकाम रहे हैं। वहीं पिछले महीने सांप्रदायिक हिंसा को लेकर बीजेपी के एक कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई थी। इस दौरान एक के बाद एक करके कई हत्याएं हुईं थीं।

जरुरत पड़ी तो योगी मॉडल लागू करेंगेः सीएम बोम्मई

सीएम बोम्मई ने आलोचकों को जवाब देते हुए कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो कर्नाटक में भी ‘योगी मॉडल’लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा दोषियों को सजा देने के लिए हम कठोर फैसले लेंगे। राज्य में अब यूपी सरकार का सीएम योगी मॉडल भी अपनाया जाएगा। बोम्मई ने कहा कि राज्य में सांप्रदायिक हिंसा से निपटने के लिए योगी मॉडल पेश किया जा सकता है। जुलाई में बीजेपी के एक कार्यकर्ता की हत्या से कुछ दिन पहले एक मुस्लिम युवक की भी हत्या कर दी गई थी।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 16-08-2022 at 04:53:13 pm
अपडेट