ताज़ा खबर
 

उमर खालिद पर हमले के मामले में हरियाणा के दो युवकों ने कबूला जुर्म

दिल्ली पुलिस ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र नेता उमर खालिद पर हमले को लेकर हरियाणा के दो युवकों को हिरासत में लिया है।

Author August 20, 2018 2:40 PM
उमर खालिद पर हमले को लेकर हरियाणा के 2 युवक हिरासत में

दिल्ली पुलिस ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र नेता उमर खालिद पर हमले को लेकर हरियाणा के दो युवकों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने इन युवकों को एक वीडियो के वायरल होने के बाद हिरासत में लिया है, जिसमें युवकों ने खुद घटना को अंजाम देने की बात कबूली है। इनमें काली शर्ट में दरवेज शाहपुर और ओरेंज में नवीन दलाल हैं।  अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, “विशेष सेल टीम ने इनकी स्थिति की गुप्त सूचना मिलने के बाद रविवार को हरियाणा से दरवेश शाहपुर व नवीन दलाल को हिरासत में लिया।”
16 अगस्त को वायरल हुए वीडियो में शाहपुर व दलाल ने कहा है कि वे अगले दिन स्वतंत्रता सेनानी करतार सिंह साराभा के घर के निकट गुरुद्वारे के पास पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण करेंगे। उन्होंने वीडियो में दावा किया, “हम खालिद (कंस्टीट्यूशन क्लब के बाहर) पर हुए हमले के लिए जिम्मेदार हैं, जो स्वतंत्रता दिवस से पहले हमारे देश के लोगों को उपहार देने की नीयत से किया गया था। हम पुलिस से अपील करते हैं कि हमारे अपराध के लिए किसी भी निर्दोष नौजवान को दंडित न करें।”

उमर खालिद पर अज्ञात हमलावरों ने रिवॉल्वर से 13 अगस्त को कांस्टीट्यूशन क्लब के बाहर एक चाय की दुकान पर हमला किया था। इस दौरान यह गोली उमर खालिद के बगल सो हेते हुए निकलीी थी। अधिकारी ने कहा, “हम वर्तमान में उनके दावे की हकीकत या उनके द्वारा सिर्फ सोशल मीडिया पर सनसनी पैदा करने के इरादे से वीडियो क्लिप बनाने की बात को पुख्ता करने के लिए पूछताछ कर रहे हैं। हम मामले की जांच कर रहे हैं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App