ताज़ा खबर
 

‘विधानसभा चुनाव खट्टर की अगुआई में लड़ा जाएगा’

बड़खल की विधायक और पूर्व मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रीखा ने दावा किया कि हरियाणा विधानसभा का अगला चुनाव मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अगुआई में लड़ा जाएगा।
Author फरीदाबाद | August 12, 2017 01:32 am
हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर ।

बड़खल की विधायक और पूर्व मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रीखा ने दावा किया कि हरियाणा विधानसभा का अगला चुनाव मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अगुआई में लड़ा जाएगा। बदलाव हुआ तो प्रदेश में खट्टर का विकल्प केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर हो सकते हैं। सीमा त्रीखा ने गोल्फ क्लब में आयोजित समारोह में यह बात कही। सीमा त्रीखा को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की भरोसेमंद विधायक माना जाता है। उन्होंने यह दावा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के तीन दिन के हरियाणा दौरे के बाद प्रदेश में बदलते हुए राजनीतिक माहौल में किया है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला के चंडीगढ़ प्रकरण को लेकर पार्टी और सरकार की फजीहत हो रही है। मुख्यमंत्री ने जिस तरह से बराला का पक्ष लिया और पूरी पार्टी ने बचाव किया उसे राजनीतिक सूझबूझ नहीं कहा जा सकता है। सीमा ने अमित शाह के दौरे की समीक्षा सांझा करते हुए दावा किया कि भाजपा में ही नहीं प्रदेश में उनकी कदकाठी का कोई दूसरा नेता नहीं है। प्रदेश को पहली बार संत प्रवृत्ति का मुख्यमंत्री मिला है।

सीमा त्रीखा ने चुटकी लेते हुए कहा कि एक नेता मुख्यमंत्री की कुर्सी खरीदने का दावा करता फिर रहा है। उनका इशारा फरीदाबाद के ही एक दिग्गज नेता और बडा मंत्रालय संभाल रहे पर्यावरण प्रेमी विधायक की तरह था। दरअसल अमित शाह 2019 के आम चुनाव के लिए हरियाणा का रोड मैप तय कर गए हैं।
फिलहाल प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन का मामला अधर में है। सूत्रों की माने तो लोकसभा और विधानसभा के चुनाव जीतने के लिए जातीय समीकरण पर विश्लेषण होना है। जाटों को निशाने पर लेकर चुनाव जीतना सहज नहीं होगा। पिछले आम चुनाव और विधानसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के नाम पर जाटों ने भाजपा को वोट दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.