पुरानी कार को पेंट कर बेचा, राज्य सरकार ने मारुति डीलर का ट्रेड लाइसेंस किया कैंसल

परिवहन विभाग की एक टीम में शामिल व्हीकल इंसपेक्टर समेत दूसरे अधिकारियों ने डीलर के खानापारा शोरूप में छापेमारी की।

maruti suzuki swiftmarutisuzukitruevalue से ली गई तस्वीर (फाइल फोटो)

असम परिवहन विभाग ने देश की सबसे बड़ी कार बनाने वाली कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया के एक डीलर का ट्रेड लाइसेंस रद्द कर दिया है। आरोप है कि कार डीलर ग्राहकों को पुरानी गाड़ियां दोबारा से पेंट कर बेच देता था। अधिकारियों ने मंगलवार को ये जानकारी दी। कामरूप मेट्रोपॉलिटन के जिला परिवहन अधिकारी गौतम दास ने बताया कि एक व्यक्ति ने डीलर के खिलाफ शिकायत दर्ज की है। परिवहन अधिकारी के कार्यालाय और कमिश्नरेट ऑफ ट्रांसपोर्ट में ग्राहकों को चूना लगाने वाले इस डीलर की शिकायत की गई है।

कमिश्नर आदिल खान के आदेश पर परिवहन विभाग की एक टीम में शामिल व्हीकल इंसपेक्टर समेत दूसरे अधिकारियों ने डीलर के खानापारा शोरूप में छापेमारी की। गुवाहाटी में पोद्दार कार वर्ल्ड नाम से ये शोरूम चलाया जा रहा था। दास ने बताया कि छापेमारी के दौरान अधिकारियों को बहुत सी गड़बड़ी मिलीं।

उन्होंने कहा, ‘हमारे अधिकारियों ने उन कारों की भी जांच की जिन्हें दोबारा से पेंट कर बेचा गया था। अधिकारियों ने पाया कि सच में पुरानी गाड़ी को पेंट कर बेचा गया था। जांच के दौरान शोरूम में काम करने वाले लोगों ने बताया कि गलती से ये पुरानी गाड़ी बेची गई थी। इस तर्क से संतुष्ट न होने पर शोरूम का ट्रेड लाइसेंस रद्द कर दिया गया है। साथ ही साथ ट्रेड सर्टिफिकेट भी निरस्त कर दिया गया है।’

बता दें कि परिवहन विभाग ने मामले में तकनीकी जांच शुरू की है। शोरूम को फिलहाल किसी भी गाड़ी की बिक्री करने से रोक दिया गया है जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती है। मामले में मारुति सुजुकी कंपनी ने भी फिलहाल कोई बयान जारी नहीं किया है।

अधिकारियों ने बताया कि डीलर का एक और शोरूम बारपेटा जिले के पाठशाला में 2015-16 में सील कर दिया गया था। उस वक्त बिना इजाजत के वाहन बेचे जा रहे थे।

Next Stories
1 ‘आ रहा हूं लखनऊ, बताएं कौन करेगा मुझसे बहस’, दिल्ली के डिप्टी सीएम ने योगी सरकार के मंत्रियों को दी डिबेट की चुनौती
2 VIDEO: ट्रक वालों से जबरन वसूली कर रही थी पुलिस, देने से किया इनकार तो फोड़ दिया सिर; हुआ हंगामा
3 ‘उच्च शिक्षा पर रहा कांग्रेस सरकारों का फोकस, इसी लिए आज दुनियाभर में नाम कमा रहे भारतीय इंजीनियर-डॉक्टर’, राजस्थान CM ने साधा भाजपा पर निशाना
X