ताज़ा खबर
 

असम: बाढ़ के चलते 1.7 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

जिला प्रशासन द्वारा प्रभावित इलाकों में 28 राहत शिविर लगाए गए हैं जहां 5,435 लोग ठहरे हैं।
Author गुवाहाटी | July 18, 2016 21:05 pm
बाढ़ के पानी से भरी सड़क से गुजरती कार। (China Daily/via REUTERS/File Photo)

असम में बाढ़ से 1.7 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं जिसमें एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई है और छह जिलों में 238 गांव जलमग्न हो गए हैं। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण :एएसडीएमए: ने कहा कि शिवसागर में इस बाढ़ में एक व्यक्ति की मौत हो गई। लखीमपुर, गोलाघाट, मोरीगांव, जोरहाट और धेमाजी के साथ ही शिवसागर भी बाढ़ के चपेट में है।
एएसडीएमए ने कहा कि जोरहाट और धुबरी में नेमाटीघाट, शिवसागर में दिखोव, गोलाघाट में नुमालीगढ़ के धनसिरी, सोनितपुर जिले में एनटी रोड क्रासिंग के जिया भोराली, कामरूप में एनएच रोड चौराहे पर पुतिमारी, बारपेटा में रोड ब्रिज के बेकरी और धुबरी जिले में सानकोष में ब्रह्मपुत्र नदी खतरे के निशान से उच्च्पर बह रही है।

इस बीच, जिला प्रशासन द्वारा प्रभावित इलाकों में 28 राहत शिविर लगाए गए हैं जहां 5,435 लोग ठहरे हैं। 14,000 हेक्टेयर से अधिक की कृषि भूमि में खड़ी फसल इस बाढ़ में डूब गई है। इसके अलावा, कई जगह मिट्टी धंस गई है, सड़कें फट गई हैं, बांधों एवं अन्य ढांचागत सुविधाई को नुकसान पहुंचा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.