ताज़ा खबर
 

असम चुनाव 2016: बीजेपी ने जारी किया विजन डॉक्‍यूमेंट, घुसपैठ पर लगाम कसने का किया वादा

विजन डॉक्‍यूमेंट पेश करते हुए वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने आरोप लगाया कि सत्‍ताधारी कांग्रेस घुसपैठ को सालों से बढ़ावा दे रही है।

Author गुवाहाटी | March 25, 2016 2:50 PM
विजन डॉक्‍यूमेंट में भाजपा ने सत्ता में आने पर राज्य में भारत-बांग्लादेश सीमा को सील करने के लिए केंद्र के साथ मिलजुलकर काम करने का वादा किया है। (ANI)

असम में अवैध घुसपैठ को मुख्य चुनावी मुद्दा बनाते हुए भाजपा ने शुक्रवार को अपना विजन डॉक्‍यूमेंट जारी करते हुए यह सुनिश्चित करने का वादा किया कि भारत-बांग्लादेश सीमा सील की जाएगी। असम विधानसभा चुनाव के लिए यह डॉक्‍यूमेंट जारी करते हुए भाजपा ने मुख्यमंत्री तरूण गोगोई पर घुसपैठ को बढ़ावा देने तथा राज्य की जनसांख्यिकी नष्ट करने का आरोप भी लगाया। केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली ने गोगोई सरकार पर आरोप लगाया, ‘‘कांग्रेस ने घुसपैठ को बढ़ावा देकर राज्य की जनसांख्यिकी को बदलने तथा नष्ट करने की कोशिश की। कांग्रेस कई दशकों से ऐसा कर रही है और उसने कोई कार्रवाई नहीं की।’’ बता दें कि असम में चार अप्रैल को विधानसभा चुनाव होंगे।

विजन डॉक्‍यूमेंट में भाजपा ने सत्ता में आने पर राज्य में भारत-बांग्लादेश सीमा को सील करने के लिए केंद्र के साथ मिलजुलकर काम करने का वादा किया है। साथ ही पार्टी ने लोगों से वादा किया कि घुसपैठियों को रोजगार देने वाले उद्योगों, कारोबारियों, छोटे एवं मध्यम उद्यमों तथा अन्य एजेंसियों के साथ कठोरता से निपटने के लिए एक कानून बनाया जाएगा। राज्य के लिए कोष में एनडीए सरकार द्वारा कटौती किए जाने के कांग्रेस के आरोपों पर जेटली ने कहा ‘‘असम को उच्च कर अवमूल्यन के कारण 2011-2015 की तुलना में 2016-2020 के दौरान 148 फीसदी अधिक रकम मिलेगी।’’ जेटली ने कहा कि असम को कर अवमूल्यन के तौर पर 1,43,239 करोड़ रुपए मिलेंगे जैसा कि 14वें वित्त आयोग ने सिफारिश की है।13वें वित्त आयोग के दौरान राज्य को 57,854 करोड़ रुपए मिले थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App