ताज़ा खबर
 

असम: नरेन्द्र मोदी की चेतावनी का गौरक्षकों पर असर नहीं, ट्रक से गाय ले जा रहे शख्स की बेरहमी से पिटाई

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक ट्रक को कुछ लोगों ने बीच सड़क पर रुकवा दिया और ड्राइवर के साथ सड़क पर मारपीट की।

पीएम मोदी की चेतावनी के बाद भी असम के सोनपुर में लोगों ने गाय ले जा रहे एक शख्स की पिटाई कर दी (Photo-ANI)

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चेतावनी का गौरक्षकों पर कोई असर होता नहीं दिख रहा है। गौरक्षा के नाम पर कानून को हाथ में ना लेने की वार्निंग देने के बावजूद देश में इस तरह की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार (03 जुलाई) को असम के सोनपुर में कुछ लोगों ने ट्रक में गाय भरकर ले जा रहे शख्स को रुकवा लिया और उसके साथ मारपीट की। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक ट्रक को कुछ लोगों ने बीच सड़क पर रुकवा दिया और ड्राइवर के साथ सड़क पर मारपीट की। तस्वीरों में दिख रहा है कि एक ट्रक सड़क पर रुकी हुई है। सड़क के किनारे आतिथ्य रिजॉर्ट का बोर्ड लगा हुआ है। कई लोग ट्रक के पीछे खड़े हैं, लेकिन एक शख्स ट्रक पर चढ़ा हुआ है और मुआयना कर रहा है। दूसरी तस्वीर में एक शख्स सड़क पर लेटा हुआ दिख रहा है। जबकि एक दूसरा शख्स एक मोट लट्ठ से इसकी पिटाई कर रहा है। दूसरी तस्वीर में खड़े लोगों के चेहरे आसानी से पहचान में आ रहे हैं। असम पुलिस ने इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात के साबरमती से देश में गौरक्षा के नाम पर जारी हिंसा पर कड़ी आपत्ति जताई थी। पीएम ने कहा था कि गौभक्ति के नाम पर इंसानों की हत्या देश को बर्दाश्त नहीं है। उन्होंने कथित गौरक्षकों को एक तरह से वार्निंग देते हुए कहा था कि अगर गौरक्षा के नाम पर कोई भी शख्स कानून अपने हाथ में लेता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिस दिन प्रधानमंत्री ने गौरक्षकों को हिंसा ना करने की चेतावनी दी थी उसी दिन झारखंड के रामगढ़ में वैन में बीफ ले जाने के शक में उग्र भीड़ ने एक मुस्लिम की पीट पीट कर हत्या कर दी थी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

इससे पहले भी झारखंड समेत देश के दूसरे हिस्सों में गौरक्षा और बीफ के नाम पर हत्या की घटनाएं सामने आ चुकी है। झारखंड के ही गिरिडीह में एक शख्स के घर के सामने गाय का मृत शरीर मिलने पर लोगों ने मुस्लिम किसान के घर में आग लगा दी और उसकी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। इससे पहले हरियाणा के बल्लभगढ़ में भी ट्रेन में सीट को लेकर शुरू हुआ मामूली झगड़े ने साम्प्रदायिक रंग ले लिया था इस मामले में भी जुनैद नाम के एक मुस्लिम की हत्या कर दी गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App