ताज़ा खबर
 

असम: नरेन्द्र मोदी की चेतावनी का गौरक्षकों पर असर नहीं, ट्रक से गाय ले जा रहे शख्स की बेरहमी से पिटाई

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक ट्रक को कुछ लोगों ने बीच सड़क पर रुकवा दिया और ड्राइवर के साथ सड़क पर मारपीट की।

Sonapur, Assam, cow vigilantes, gau rakshak, cow, truck driver, truck driver beaten, Truck carrying cow, Narendra modi, PM Modi, गाय से भरी ट्रक, गाय तस्करी, गौरक्षक, ट्रक ड्राइवर पिटाई, Assam police, Hindi newsपीएम मोदी की चेतावनी के बाद भी असम के सोनपुर में लोगों ने गाय ले जा रहे एक शख्स की पिटाई कर दी (Photo-ANI)

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चेतावनी का गौरक्षकों पर कोई असर होता नहीं दिख रहा है। गौरक्षा के नाम पर कानून को हाथ में ना लेने की वार्निंग देने के बावजूद देश में इस तरह की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार (03 जुलाई) को असम के सोनपुर में कुछ लोगों ने ट्रक में गाय भरकर ले जा रहे शख्स को रुकवा लिया और उसके साथ मारपीट की। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक ट्रक को कुछ लोगों ने बीच सड़क पर रुकवा दिया और ड्राइवर के साथ सड़क पर मारपीट की। तस्वीरों में दिख रहा है कि एक ट्रक सड़क पर रुकी हुई है। सड़क के किनारे आतिथ्य रिजॉर्ट का बोर्ड लगा हुआ है। कई लोग ट्रक के पीछे खड़े हैं, लेकिन एक शख्स ट्रक पर चढ़ा हुआ है और मुआयना कर रहा है। दूसरी तस्वीर में एक शख्स सड़क पर लेटा हुआ दिख रहा है। जबकि एक दूसरा शख्स एक मोट लट्ठ से इसकी पिटाई कर रहा है। दूसरी तस्वीर में खड़े लोगों के चेहरे आसानी से पहचान में आ रहे हैं। असम पुलिस ने इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात के साबरमती से देश में गौरक्षा के नाम पर जारी हिंसा पर कड़ी आपत्ति जताई थी। पीएम ने कहा था कि गौभक्ति के नाम पर इंसानों की हत्या देश को बर्दाश्त नहीं है। उन्होंने कथित गौरक्षकों को एक तरह से वार्निंग देते हुए कहा था कि अगर गौरक्षा के नाम पर कोई भी शख्स कानून अपने हाथ में लेता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिस दिन प्रधानमंत्री ने गौरक्षकों को हिंसा ना करने की चेतावनी दी थी उसी दिन झारखंड के रामगढ़ में वैन में बीफ ले जाने के शक में उग्र भीड़ ने एक मुस्लिम की पीट पीट कर हत्या कर दी थी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

इससे पहले भी झारखंड समेत देश के दूसरे हिस्सों में गौरक्षा और बीफ के नाम पर हत्या की घटनाएं सामने आ चुकी है। झारखंड के ही गिरिडीह में एक शख्स के घर के सामने गाय का मृत शरीर मिलने पर लोगों ने मुस्लिम किसान के घर में आग लगा दी और उसकी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। इससे पहले हरियाणा के बल्लभगढ़ में भी ट्रेन में सीट को लेकर शुरू हुआ मामूली झगड़े ने साम्प्रदायिक रंग ले लिया था इस मामले में भी जुनैद नाम के एक मुस्लिम की हत्या कर दी गई थी।

Next Stories
1 मुस्लिम युवक के साथ रहती थी हिन्दू युवती, झगड़े के बाद दे दी जान, अब ना हिन्दू कर रहे हैं अंतिम संस्कार, ना ही मुसलमान
2 चीन के साथ जंग से बचना चाहिए, वो ताकत में हमसे बहुत आगे है-असम के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित का बयान
3 दार्जीलिंग की अशांति से भारत के इस राज्य को हो रहा फायदा !
आज का राशिफल
X