ताज़ा खबर
 

Elections 2016: असम के सीएम गोगोई बोले- बीजेपी वाले फर्जी, मैं असली हिंदू

गोगोई ने कांग्रेस का मेनिफेस्‍टो जारी करते हुए कहा, ''मैं असली हिंदू हूं। वे (बीजेपी वाले) सभी फर्जी हिंदू हैं जो हिंदुत्‍व की रक्षा के ठेकेदार बनते हैं।''

Tarun Gogoi, congress, Hindu, real Hindu, Hinduism, RSS-BJP, AIUDF, Badruddin Ajmal, Himanta Biswa Sarma, ULFA, TADA, India news, Assam news, assembly elections 2016असम के सीएम गोगोई। (FILE PHOTO)

 

असम के सीएम और वेटरन कांग्रेसी लीडर तरुण गोगोई ने दावा किया है कि बीजेपी वाले ‘फर्जी’ जबकि वे असली ‘हिंदू’ हैं। गोगोई ने कांग्रेस का मेनिफेस्‍टो जारी करते हुए कहा, ”मैं असली हिंदू हूं। वे (बीजेपी वाले) सभी फर्जी हिंदू हैं जो हिंदुत्‍व की रक्षा के ठेकेदार बनते हैं।”

गोगोई ने यह भी कहा, ”असम में विभिन्‍न समुदायों के अपने देवी-देवता हैं। हिंदू धर्म में भी हजारों देवी-देवता हैं। इसके बावजूद, बीजेपी और आरएसएस अपने ब्रांड का हिंदुत्‍व थोपने की कोशिश कर रहे हैं, जिसे लोग स्‍वीकार नहीं करेंगे। असली हिंदुत्‍व दूसरी आस्‍थाओं से नफरत करना नहीं सिखाता। हिंदुत्‍व का असमी ब्रांड हमें सेक्‍युलर और सहिष्‍णु होना सिखाता है। असम के हिंदू दूसरी धार्मिक अास्‍था के लोगों से नफरत नहीं करते।” बीजेपी और आरएसएस पर वोट और सत्‍ता पाने के लिए हिंदुत्‍व का सहारा लेने का आरोप लगाते हुए कांग्रेसी लीडर ने कहा कि हिंदू धर्म ने अपने अनुयायियों को बाबरी मस्‍ज‍िद गिराने के लिए नहीं कहा। गोगोई ने बदरुद्दीन अजमल की पार्टी एआईयूडीएफ पर भी निशाना साधा। कहा, ”अजमल सच्‍चे मुसलमान नहीं हैं। इस्‍लाम यह नहीं कहता कि हिंदुत्‍व बुरा है। वे (अजमल) बस वोट पाने के लिए इस्‍लाम की बात कर रहे हैं।”

Next Stories
1 असम चुनाव 2016: बीजेपी ने जारी किया विजन डॉक्‍यूमेंट, घुसपैठ पर लगाम कसने का किया वादा
2 ELECTIONS 2016: असम में बीजेपी के सीएम उम्मीदवार सर्बानंद सोनोवाल 2 करोड़ के मालिक, पहनते हैं दो लाख की एक अंगूठी
3 ELECTIONS 2016: तीन बार के सीएम तरुण गोगोई के पास नहीं है निजी गाड़ी, 16 लाख रुपए के हैं कर्जदार
आज का राशिफल
X