ताज़ा खबर
 

बंगाल की कहानी, असम में भी शुरू? ‘दगाबाजी’ पर नेत्री को Congress ने निकाला, बन सकती हैं BJP का हिस्सा

कुछ ही दिन पहले नेओग ने असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल और नॉर्थ-ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस के संयोजक हिमंत बिस्व शर्मा से मुलाकात की थी।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र गुवाहाटी | Updated: December 26, 2020 8:08 AM
असम में कांग्रेस ने चार बार की विधायक को पार्टी से निकाला। (फोटो- Twitter/@AjantaNeog)

कांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में असम की विधायक अजंता नेओग को शुक्रवार को प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अजंता के निष्कासन को स्वीकृति प्रदान की। असम की पूर्व मंत्री अजंता के भाजपा में शामिल होने की अटकले में लगाई जा रही हैं। इन्हीं अटकलों के बीच प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने गुरुवार को उन्हें नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा था।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की तरह ही असम में भी 2021 में ही विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में अब दोनों ही राज्यों में विधायकों के अपनी पार्टियों से टूटने का सिलसिला शुरू हो चुका है। जहां कुछ ही दिन पहले बंगाल में एक के बाद एक विधायक भाजपा में शामिल हो गए, वहीं असम में भी यही तस्वीर दोहराए जाने का खतरा पैदा हो गया है।

गोलाघाट विधानसभा से चार बार की विधायक अजंता नेओग असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई की काफी करीबी मानी जाती थीं। उन्हें गोगोई सरकार में कैबिनेट मंत्री का दर्जा तक प्राप्त था। बताया गया है कि कुछ ही दिन पहले नेओग ने असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल और नॉर्थ-ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस के संयोजक हिमंत बिस्व शर्मा से मुलाकात की थी। इसके बाद ही कांग्रेस की नजर उन पर टेढ़ी हो गई थीं। उन्हें पहले असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव रंजन बोरा ने कारण बताओ नोटिस जारी किया था। हालांकि, जवाब न मिलने पर नेओग को पार्टी से निष्काषित कर दिया गया।

अमित शाह के दौरे पर हो सकती हैं भाजपा में शामिल: माना जा रहा है कि तरुण गोगोई सरकार में मंत्री रहीं नेओग आने वाले समय में भाजपा जॉइन कर सकती हैं। मुमकिन है कि गृह मंत्री अमित शाह के तीन दिन के नॉर्थ-ईस्ट दौरे पर उन्हें बंगाल के बागी टीएमसी नेता शुभेंदु अधिकारी की तरह ही भाजपा में शामिल कराया जाए। बताया गया है कि अमित शाह आज से ही पूर्वोत्तर के राज्यों का दौरा शुरू करेंगे।

नेओग के अलावा ये नेता भी जा सकते हैं भाजपा में: सूत्रों के मतुाबिक, शाह के दौरे पर ही नेओग के साथ 100 से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता भाजपा जॉइन कर सकते हैं। इनमें गोलाघाट विधानसभा के कुछ ब्लॉक प्रेसि़डेंट भी शामिल होंगे। इससे पहल सरुपथर सीट से कांग्रेस विधायक रोजलिन तिर्के भी राज्य के सिंचाई मंत्री भावेश कलीता की मौजूदगी में भाजपा के स्थानीय दफ्त गई थीं। उनके भी शाह के दौरे पर ही भाजपा जॉइन करने की अटकलें जोरों पर हैं। इसके अलावा लखीपुर विधायक राजदीप गोआला, जिन्हें अक्टूबर में कांग्रेस ने छह साल के लिए निष्काषित कर दिया था, उनके भी भाजपा में शामिल होने की चर्चा है।

Next Stories
1 झारखंड: ‘POLICE’ की नेम प्लेट चोरी की बुलेट पर लगा घूमते थे दारोगा, हुए निलंबित; जांच शुरू
2 ‘आज कल हम ख़तरनाक मूड में हैं, गड़बड़ करने वालों को तोड़ेगा-फोड़ेगा मामा’, बोले CM- माफियाओं को जमीन में गाड़ दूंगा
3 छू लिया सरकारी हैंडपंप तो दलित की कर दी लाठियों से पिटाई, 2 महीने पहले पीड़ित के पानी भरने पर लगाई थी रोक
ये पढ़ा क्या?
X