ताज़ा खबर
 

असम चुनाव: तरुण गोगोई ने भाजपा के चुनाव खर्चों पर उठाए सवाल

तरुण गोगोई ने आरोप लगाया कि भाजपा ने असम विधानसभा चुनाव में विज्ञापनों, सभाओं एवं अन्य गतिविधियों पर बड़ी राशि खर्च की है।

Author गुवाहाटी | May 7, 2016 7:39 PM
असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई। (पीटीआई फाइल फोटो)

असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने भाजपा के भारी भरकम चुनाव खर्चों के स्रोत पर शनिवार (7 मई) को सवाल उठाए तथा केन्द्र के गैर भ्रष्ट सरकार के दावे को ‘महज एक नारा’ बताया। गोगोई ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, “भाजपा ने 2014 के चुनावों में सभी पार्टियों में सबसे अधिक राशि खर्च की। उन्होंने इस साल असम चुनाव में भी बड़ी राशि खर्च की है और यह हमसे बहुत अधिक है। उन्हें यह धन कहां से मिला।”

उन्होंने कहा, “भाजपा हमेशा कांग्रेस के भ्रष्टाचार की बात करती है तथा कहती है कि उनकी सरकार भ्रष्ट नहीं है। तो फिर उन्हें चुनाव प्रचार के लिए किसने इतना अधिक धन दिया।” गोगोई ने आरोप लगाया कि भाजपा ने असम विधानसभा चुनाव में विज्ञापनों, सभाओं एवं अन्य गतिविधियों पर बड़ी राशि खर्च की है। इस बीच, उन्होंने उम्मीद जताई कि कांग्रेस राज्य में लगातार चौथी बार सरकार बनाएगी।

अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले पर उन्होंने सवाल किया कि केन्द्र ने दो साल तक कुछ क्यों नहीं किया और दोषियों की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई। गोगोई ने कहा, “सभी ने यह स्वीकार किया है कि घोटाला हुआ है। तो फिर दोषियों को क्यों नहीं पकड़ा जा रहा है। वास्तव में अपनी विफलता छिपाने तथा बुनियादी मुद्दों से जनता का ध्यान बंटाने के लिए राजग सरकार अगस्ता वेस्टलैंड को एक बड़े मुद्दे के रूप में पेश कर रही है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X