ताज़ा खबर
 

अशोक गहलोत का घर जलाने पर रखा था 10 लाख का इनाम, पुलिस ने दबोचा, पर कांग्रेस नेता ने कर दिया माफ

अशोक गहलोत ने अपने ट्वीट में युवाओं से सोशल मीडिया के सही इस्तेमाल की अपील की। अशोक गहलोत ने अपने ट्वीट में कहा कि 'मेरी देश के युवाओं से यह अपील है कि सोशल मीडिया का इस्तेमाल नफरत फैलाने के बजाए समाज की बेहतरी में करें।
अशोक गहलोत ने उन्हें धमकी देने वाले युवक को माफ कर दिया है। (express photo by rohit jain paras)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के घर को जलाने की धमकी देने वाले एक युवक को जयपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसी बीच खबर आयी है कि अशोक गहलोत ने आरोपी युवक को माफ कर दिया है। बता दें कि भारत बंद के दौरान गहलोत के शांति बनाए रखने की अपील से आरोपी युवक इतना नाराज हो गया था कि उसने ट्विटर पर अशोक गहलोत का घर जलाने की धमकी ही दे डाली। अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि ‘उसके भविष्य की खातिर मैं नहीं चाहता कि उस युवक के खिलाफ कोई कारवाई हो। जब मुझे यह पता चला कि वह एक छात्र है और स्नातक की पढ़ाई कर रहा है, तो मैं नहीं चाहता कि उसका भविष्य खराब हो। उसे शायद बहकाया गया है।’ बता दें कि आरोपी युवक का नाम प्रभाकर पांडे है और उसे जयपुर पुलिस ने गोरखपुर से गिरफ्तार किया है।

अशोक गहलोत ने अपने दूसरे ट्वीट में युवाओं से सोशल मीडिया के सही इस्तेमाल की अपील की। अशोक गहलोत ने अपने ट्वीट में कहा कि ‘मेरी देश के युवाओं से यह अपील है कि सोशल मीडिया का इस्तेमाल नफरत फैलाने के बजाए सकारात्मकता फैलाने में और समाज की बेहतरी में करें। जरुरतमंद और हाशिए पर जा चुके लोगों के अधिकारों के लिए और उन बदलावों के लिए आवाज उठाएं, जो बदलाव लोग सिस्टम में देखना चाहते हैं।’ अशोक गहलोत की ओर से इस मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज कराने वाले कांग्रेस के नेता लोकेश शर्मा का कहना है कि चूंकि गहलोत नहीं चाहते कि आरोपी के खिलाफ कोई कारवाई हो, इसलिए वह इस विषय में पुलिस को सूचित कर देंगे।

बता दें कि 24 वर्षीय आरोपी युवक ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर कहा था कि जो भी व्यक्ति अशोक गहलोत के घर पर हमला करेगा उसे 10 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा। दरअसल युवक, अशोक गहलोत द्वारा 10 अप्रैल को सोशल मीडिया के द्वारा बुलाए गए भारत बंद पर शांति बनाए रखने की अपील करने से गुस्से में आ गया था। फिलहाल पुलिस ने उसे गोरखपुर से गिरफ्तार किया है और उस पर आईपीसी की धारा 153 (ए), 507, 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है और जल्द ही उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App