ताज़ा खबर
 

राजस्थानः कैदी आसाराम का बिगड़ा स्वास्थ्य! घुटने भी नहीं कर रहे काम, जेल के बाहर जुटने लगे समर्थक

आसाराम के खिलाफ साल 2013 में एक नाबालिग लड़की ने जोधपुर के निकट मनाई आश्रम में यौन शोषण का आरोप लगाया था, इसी मामले में उन्हें जोधपुर की जेल में रखा गया है।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र जोधपुर | Updated: February 17, 2021 9:11 AM
Asaram, Jodhpur Jail, PTIआसाराम को जोधपुर की जेल में बंद रखा गया है। (फोटो- PTI)

राजस्थान के जोधपुर की जेल में बंद आसाराम की तबियत मंगलवार को अचानक बिगड़ गई। उन्हें बेचैनी की शिकायत के बाद जिले के महात्मा गांधी अस्पताल के इमरजेंसी वॉर्ड में भर्ती कराया गया है। यहां उन्हें क्रिटिकल केयर यूनिट में रखा गया है। बता दें कि आसाराम नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म के केस में जोधपुर में ही आजीवन कारावास की सजा काट रहा है।

जानकारी के मुताबिक, आसाराम ने खुद ही जेल प्रशासन से बेचैनी की बात कही थी। इसके बाद उसका जेल की डिस्पेंसरी में प्राथमिक उपचार किया गया। हालांकि, जब आसाराम ने बताया कि उसके घुटने नहीं काम कर रहे और बीपी लगातार ऊपर-नीच हो रहा है, तो डॉक्टरों को हार्ट अटैक का शक हुआ। इसी के चलते जेल प्रशासन आनन-फानन में आसाराम को महात्मा गांधी अस्पताल ले गया।

बताया गया है कि आसाराम की ईसीजी रिपोर्ट सामान्य आई है। उनकी जांच के लिए कार्डियोलॉजी के डॉक्टरों को भी बुलाया गया था। फिलहाल उन्हें महात्मा गांधी अस्पताल से मथुरादास माथुर अस्पताल के सीसीयू वॉर्ड में शिफ्ट किया गया है। आसाराम के बीमार होने की खबर मिलते ही बड़ी संख्या में उनके समर्थक अस्पताल के बाहर ही जुट गए।

गौरतलब है कि यौन शोषण मामले में बीते हफ्ते राजस्थान हाईकोर्ट में आसाराम के मामले में सुनवाई होनी थी लेकिन वकील के कोर्ट में उपस्थित न हो सके। वकीलों के अनुरोध पर सुनवाई टाल दी गई। कोर्ट अब आसाराम की याचिका पर अब 8 मार्च को सुनवाई करेगा। आसाराम के खिलाफ साल 2013 में एक नाबालिग लड़की ने जोधपुर के निकट मनाई आश्रम में यौन शोषण का आरोप लगाया था। आरोप के बाद 31 अगस्त 2013 को उन्हें मध्य प्रदेश के इंदौर से गिरफ्तार किया गया था।

Next Stories
1 Punjab Municipal Election Result HIGHLIGHTS: पंजाब निकाय चुनाव में हार पर अमित शाह का बयान- अब तक राज्य में हमारी भूमिका सीमित, पर अब होगा बदलाव
2 हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेद्र सिंह हुड्डा और चार पूर्व IAS अधिकारियों के खिलाफ ED ने दायर की चार्जशीट, मनी लॉन्ड्रिंग का है मामला
3 BMC में नेता विपक्ष की दावेदारी पर बीजेपी को SC ने दिया झटका, भाजपा पार्षद प्रभाकर शिंदे की याचिका खारिज
ये पढ़ा क्या?
X