ताज़ा खबर
 

VIDEO: भगवा साफा पहन चुनावी रण में उतरे असदुद्दीन ओवैसी, जेडीएस के लिए मांगे वोट

एआईएमआईएम मुखिया असदुद्दीन ओवैसी भगवा साफा पहनकर कर्नाटक विधानसभा में चुनावी कैंपेनिंग करने उतरे तो लोग चौंक उठे। उन्होंने जनता दल सेक्युलर उम्मीदवार के समर्थन में बेलगाम में चुनावी रैली को संबोधित किया।

कर्नाटक चुनावः जनता दल सेक्युलर की रैली में भगवा पगड़ी पहने नजर आए ओवैसी

एआईएमआईएम मुखिया असदुद्दीन ओवैसी  भगवा साफा पहनकर कर्नाटक विधानसभा में चुनावी कैंपेनिंग करने उतरे तो लोग चौंक उठे। उन्होंने जनता दल सेक्युलर उम्मीदवार के समर्थन में बेलगाम में चुनावी रैली को संबोधित किया।इससे पहले हमेशा ओवैसी को शेरवानी और टोपी में ही देखा गया था।अचानक भगवा साफा पहनकर चुनाव मैदान में उतर कैंपेनिंग करने की सियासी गलियारे में तरह-तरह की चर्चा शुरू हो गई।

बताया जा रहा है कि जेडीएस ने कर्नाटक की मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में एआईएमआईएम मुखिया असदुद्दीन ओवैसी की चुनावी रैलियां कराने की योजना बनाई है। ताकि मुस्लिमों का वोट कांग्रेस से झटककर अपने पाले में खींचा जा सके। इस चुनाव में जनता दल सेक्युलर को किंग मेकर बताया जा रहा है। चुनावी विश्लेषकों का कहना है कि अगर मुकाबला त्रिकोणीय रहा तो फिर सरकार बनाने में जनता दल सेक्युलर की अहम भूमिका होगी। अभी तक के ओपिनियन पोल में कांग्रेस ही सबसे बड़े दल के रूप में उभरती दिखी है। अगर कांग्रेस या बीजेपी में किसी को बहुमत नहीं मिलता है तो फिर जनता दल सेक्युलर के समर्थन से सरकार बनाना पड़ेगा।

ओवैसी की पार्टी कर्नाटक में चुनाव नहीं लड़ रही है। इसके पीछे उन्होंने तर्क दिया था कि अगर उनकी पार्टी चुनाव लड़ेगी तो सेक्युलर ताकतें कमजोर होंगी।ओवैसी ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस दोनों से उनकी लड़ाई हैं, क्योंकि ये दल जनता की समस्याओं के खात्मे में विफल साबित हुए हैं। इस नाते उन्होंने जेडीएस के पक्ष में चुनाव प्रचार करने का फैसला लिया है। बता दें कर्नाटक में 12 मई को मतदान और तीन दिन बाद 15 मई को मतगणना होगी। कर्नाटक में कुल 224 विधानसभा सीटों का चुनाव है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App