अखिलेश पर गर्म, आजम पर नर्म! ‘फैजाबाद’ पर भी ओवैसी ने दिया जवाब; CM का पलटवार- अयोध्या कोई बदल न पाएगा

Asaduddin Owaisi Ayodhya Visit : असदुद्दीन ओवैसी अयोध्या की धरती से यूपी की सियासत में डेब्यू करने पहुंचे है। उन्होंने लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस कर राज्य की सत्तारूढ़ बीजेपी के साथ साथ अखिलेश यादव पर भी जमकर निशाना साधा।

Asaduddin Owaisi
Asaduddin Owaisi इन दिनों उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। (फाइल फोटो) Source- Indian Express

Asaduddin Owaisi Ayodhya Visit : उत्तर प्रदेश का सियासी पारा इन दिनों चढ़ा हुआ है। असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) अयोध्या की धरती से यूपी की सियासत में डेब्यू करने पहुंचे है। उन्होंने लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस कर राज्य की सत्तारूढ़ बीजेपी के साथ साथ अखिलेश यादव पर भी जमकर निशाना साधा। इस मौके पर वह आजम खान के प्रति थोड़े नरम दिखाई दिए। इधर उनके आने से पहले सीएम योगी ने साफ कर दिया कि ओवैसी के फैजाबाद लिखने से कुछ नहीं होगा। अयोध्या अब अयोध्या रहेगा, कयामत का दिन कभी नहीं आएगा। ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के चुनावी आगाज के साथ ही इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि दोनों नेताओं के बीच जमकर जुबानी जंग होगी।

BJP पर ओवैसी: उत्तर प्रदेश के चुनावों का बिगुल फूंकने उतरे औवैसी ने साफ कर दिया कि हमारा उद्देश्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को हराने का है। हम चुनाव लड़ेंगे भी और जीतेंगी भी। उन्होंने कहा कि यह जीत उत्तर प्रदेश के मुसलमानों की होगी। ओवैसी (Asaduddin Owaisi ) ने कहा कि मुजफ्फरनर दंगों में जिन नेताओं का नाम आया था, उनके केस वापस ले लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रज्ञा और सेंगर जैसे नेता लोकप्रिय हो जाते हैं लेकिन मुख्तार और अतीक अहमद का नाम आता है तो वह बाहुबली कहलाते हैं।

अखिलेश यादव: ओवैसी ने अपनी क्रांफ्रेंस में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि अगर अखिलेश अपनी सरकार के वक्त योगी पर केस चला देते तो योगी कुछ नहीं कर पाते लेकिन सच्चाई ये है कि कोई नहीं चाहता मुसलमान आगे बढ़े। उन्होंने कहा कि पार्टियां चाहती हैं कि देश का 19 फीसदी मुसलमान इनकी गुलामी लेकिन हिस्सेदारी न मांगे।

आजम खान की सलामती की दुआ: ओवैसी से जब अखिलेश के करीबी रहे आजम खान को लेकर सवाल किए गए तो उन्होंने कहा कि उनके बारे में मैं क्या कहूं। इस वक्त वो जिन हालातों से घिरे हुए हैं। बस ऊपर वाले से दुआ मांगूंगा कि वह जल्द ही ठीक हो जाएं।

फैजाबाद विवाद पर ओवैसी: उनके दौरे से पहले लगे पोस्टरों में अयोध्या की जगह फैजाबाद लिखे जाने पर सवाल पूछा गया तो ओवैसी ने कहा कि अयोध्या जिले का नाम बदला गया है। हमने आज जिस पोस्टर का इस्तेमाल किया है उसमें अयोध्या लिखा है लेकिन विधानसभा सीट का नाम फैजाबाद है। इसलिए फैजाबाद लिखा गया है।

मोहन भागवत पर ओवैसी: मोहन भागवत के हिंदू मुस्लिम पूर्वज वाले बयान पर ओवैसी ने कहा कि वह चाहें तो हमारा DNA टेस्ट करा लें लेकिन इसी के साथ सबको टेस्ट कराना होगा। उन्होंने कहा कि यही तो हमारी लड़ाई है। लोग संविधान को नहीं मानेंगे लेकिन टेस्ट कराएंगे।

CM योगी का वार: इधर ओवैसी के आने से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ भी जवाबी कार्रवाई करते हुए दिखाई दिए। एक चैनल को दिए इंटरव्यू में जब उनसे ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के अयोध्या दौरे पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अयोध्या में उनको आने दीजिए, उनकी अपनी विचारधारा है, अपना एजेंडा है। लेकिन वह यह बात अच्छी तरह से जानते हैं कि अब कयामत का दिन कभी नहीं आएगा। अयोध्या, अयोध्या ही रहेगा, उसके कोई नहीं बदल पाएगा।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट