ताज़ा खबर
 

बीमार पिता से मिलने जा रहा था, नाक से नीचे खिसका मास्क तो पुलिसवालों ने गिरा गिराकर पीटा

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को ही कहा था कि अगर कोई व्यक्ति मास्क नहीं लगाता है तो वह अपराध करता है।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र इंदौर | Updated: April 7, 2021 12:24 PM
Madhya Pradesh, MP Police, Coronavirusमध्य प्रदेश: ऑटोरिक्शा ड्राइवर को पीटते पुलिसकर्मी। (फोटो- INCIndia/Gaurav Pandhi)

मध्य प्रदेश के इंदौर में पुलिस की बर्बरता का मामला सामने आया है। यहां दो सिपाहियों ने मास्क ठीक से न पहनने के लिए एक ऑटोरिक्शा ड्राइवर को बेदर्दी से पीटा। बताया गया है कि 35 साल के कृष्णा कयर ने मास्क लगाया था, लेकिन जब वह अस्पताल में अपने बीमार पिता से मिलने जा रहा था, उस दौरान पुलिस ने मास्क उसकी नाक से नीचे लगा देखा। इसके बाद दो सिपाही उसके पास पहुंचे और उससे पुलिस स्टेशन जाने के लिए कहा। जब कृष्णा ने थाने जाने से इनकार किया, तो पुलिसकर्मियों ने उसकी पिटाई कर दी।

इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह वीडियो घटनास्थल से कुछ दूर खड़े एक व्यक्ति ने ही बनाया है। इसमें पुलिसवालों को ऑटोरिक्शा ड्राइवर को लात-घूंसो से पीटते देखा जा सकता है। ड्राइवर अपना बचाव करते-करते जमीन पर गिर पड़ता है, इसके बावजूद पुलिसकर्मी उसे जबरदस्त पीटते दिखते हैं। उसके पास ही खड़ा उसका लड़का मदद के लिए चिल्लाता भी दिखाई देता है।

इंदौर की सड़क पर यह घटना बीच सड़क पर दिन में ही हुई। हालांकि, दोनों पुलिसकर्मियों की पहचान जाहिर होने के बावजूद उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। सिपाहियों के नाम कमल प्रजापत और धर्मेंद्र जाट बताए गए हैं। आखिरकार इस वीडियो का वायरल होने के बाद दोनों को सस्पेंड कर पुलिस लाइन हाजिर किया गया।

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को ही कहा था कि अगर कोई व्यक्ति मास्क नहीं लगाता है तो वह अपराध करता है। इससे केवल उसका ही स्वास्थ्य प्रभावित नहीं होता, बल्कि अन्य लोगों का स्वास्थ्य भी प्रभावित होता है। उन्होंने कहा था कि “एक संकल्प लोगों में होना चाहिए कि मैं हमेशा मास्क लगाऊंगा और अन्य लोगों को भी इसके लिए जागरुक करूंगा।”

मध्य प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के केस: बता दें कि मध्य प्रदेश में कोरोना के नए केसों में जबरदस्त तेजी देखी गई है। यहां पिछले एक दिन में 3,722 नए मामले सामने आए और 18 लोगों की मौत हो गई। मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में कुल मामले 3,13,971 पहुंच गए हैं जबकि मृतक संख्या 4,073 हो गई है। कोविड-19 के 805 नये मामले इंदौर में आए, जबकि भोपाल में 582 नये मामले आए।

Next Stories
1 डीएम साहब ने द‍िमाग का इस्‍तेमाल नहीं क‍िया- यूपी में हाइकोर्ट ने रासुका के 120 में 94 मामले गलत ठहराए
2 पत्नी को ‘क्वालिटी टाइम’ देते हैं CM शिवराज, कोरोनाकाल में यूं रखते हैं ख्याल, वैलेंटाइंस डे पर घुमाने ले गए थे वन विहार; जानें- कौन हैं साधना सिंह?
3 मंदिर में जब लालू यादव ने बचाई थी महिला की जान, साड़ी में लगी आग को बुझवाया था; जानें- पूरा किस्सा
ये पढ़ा क्या?
X