ताज़ा खबर
 

पूर्व बीजेपी विधायक की हत्या: पार्टी का ही नेता आरोपी, भाग गया अमेरिका! जानें क्या कहती है पुलिस

गुजरात में भाजपा के पूर्व विधायक जयंती भानुशाली की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस भानुशाली के परिवारों के आरोप पर पुलिस ने भाजपा नेता छाबील पटेल को मुख्य आरोपी माना है।

जयंती भानुशाली, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

गुजरात में भाजपा के पूर्व विधायक जयंती भानुशाली की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस भानुशाली के परिवारों के आरोप पर पुलिस ने भाजपा नेता छाबील पटेल को मुख्य आरोपी माना है। लेकिन गुजरात पुलिस के मुताबिक छाबील पटेल अमेरिका रवाना हो गए हैं। गौरतलब है कि जयंती वहीं विधायक हैं जिन पर पिछले साल एक महिला ने दुष्कर्म का आरोप लगाया था। बता दें कि सोमवार देर रात अज्ञात हमलावरों ने चलती ट्रेन में जयंती भानुशाली की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

पुलिस का क्या है कहना: एसपी जगदीशसिन राओल का कहना है कि इस पूरे मामले में मुख्य आरोपी हैं भाजपा नेता छाबील पटेल, लेकिन जैसे ही जयंती भानुशाली की मौत का मामला सामने आया उन्होंने देश छोड़ दिया और मंगलवार सुबह 5 बजे की फ्लाइट से अहमदाबाद एयरपोर्ट से विदेश रवाना हो गए। वहीं एक जांच में जुटे एक दूसरे सीनियर पुलिस अफसर का कहना है कि पटेल पर आरोप लगे हैं लेकिन अभी तक उनके खिलाफ कोई भी सबूत नहीं मिला है। सुनील भानुशाली के कहने पर ही पटेल को आरोपी बनाया गया है।

बदला बयान: पुलिस का कहना है कि जयंती भानुशाली के को पैसेंजर पवन मोर का कहना है कि उन्होंने दो लोगों को भानुशाली पर गोली से हमला करते देखा था। पवन ने कहा- रात 12.30 बजे हमारे फर्स्ट क्लास कूपे के दरवाजे पर आहट हुई। जिसके बाद भानुशाली ने दरवाजा खोला। दरवाजे पर दो लोग खड़े थे। उन दोनों की भानुशाली के साथ धक्कामुक्की हुई। उसको देखकर भी मैं सोने की कोशिश का दिखावा करता रहा। इतने में एक शख्स ने भानुशाली पर पास से ही गोली चला दी जो उनके सीने पर लगी। जिससे भानुशाली सीट पर गिर पड़े। इतने में दूसरी गोली मारी गई जो सीधे उनकी आंख पर लगी। जिसके बाद दोनों ही आरोपी कूपे से बाहर निकले और ट्रेन रोकने के लिए चेन खींच कर भाग गए। गौरतलब है कि पवन ने पहले पुलिस को बताया था कि वो वाशरूम गया था और जब वहां से वापस आया तो देखा कि भानुशाली पर हमला हो चुका है।

जांच में जुटी एसआईटी: बता दें कि इस मामले में की जांच जो एसआईटी टीम कर रही है उसमें गुजरात सीआईडी (क्राइम और रेलवे), गुजरात एटीएस और अहमदाबाद की क्राइम ब्रांच टीम से लोग शामिल हैं। टीम के मुताबिक उस रात ट्रेन को उस कोच में करीब 17 से 20 और लोग सफर कर रहे थे।

कब हुई हत्या: गुजरात भाजपा के पूर्व उपाध्यक्ष और कच्छ के पूर्व विधायक जयंती भानुशाली की चलती ट्रेन में गोली मारकर हत्या कर दी गई। बता दें कि अबडासा से विधायक रहे भानुशाली, सयाजी नगरी ट्रेन 19116 से भुज से अहमदाबाद ट्रेन जा रहे थे। लेकिन मालिया के पास बदमाशों ने एसी कोच में घुसकर भानुशाली पर फायरिंग की। जिससे मौके पर ही मौत हो गई है। भानुशाली को दो गोली मारी गई थीं। जिसमें एक गोली आंख में मारी गई जबकि एक सीने पर।

दुष्कर्म का मामला: बता दें कि जयंती भानुशाली पर पिछले साल एक महिला ने बलात्कार के आरोप लगाए थे। जिसके बाद उन्होंने राज्य भाजपा अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि बाद में महिला ने इस मामले में और जांच न करने की अपील भी की थी। गौरतलब है कि रेप के आरोप के बाद जयंती भानुशाली का एक अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हुआ था। पीड़िता ने बताया था कि भानुशाली ने कई बार उसका रेप किया। यही नहीं जयंती भानुशाली उसे न्यूड होकर वीडियो कॉलिंग के लिए भी कहता था। पीड़ित महिला ने 10 जुलाई 2018 को पुलिस आयुक्त कार्यालय में आवेदन दिया था। बता दें कि जयंती भानुशाली पर आईपीसी की धारा 376, 294, 406, 420, 342 और आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App