ताज़ा खबर
 

जनता से नहीं मिलने वाले अफसरों पर कार्रवाई का निर्देश

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निर्देश के बावजूद दिल्ली सरकार के अधिकारी जनता की समस्याएं सुनने के लिए समय नहीं दे रहे हैं।

Author नई दिल्ली | June 16, 2017 1:37 AM
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निर्देश के बावजूद दिल्ली सरकार के अधिकारी जनता की समस्याएं सुनने के लिए समय नहीं दे रहे हैं। केजरीवाल ने गुरुवार को इस पर नाराजगी जताते हुए मुख्य सचिव एमएम कुट्टी को ऐसे अफसरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा है। केजरीवाल ने कुट्टी को भेजे निर्देश में कहा है कि जनता के माध्यम से सरकार के संज्ञान में आया है कि कुछ अफसर लोगों से मिल ही नहीं रहे हैं। उन्होंने कुट्टी से ऐसे अफसरों की पहचान कर इनके खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

केजरीवाल ने हाल ही में सभी मंत्रियों और अधिकारियो को प्रतिदिन एक घंटे का समय जनता से मिलने के लिए नियत करने को कहा था। मुख्यमंत्री का यह आदेश एक जून से प्रभावी किया गया है। इसके तहत केजरीवाल सहित सरकार के प्रत्येक मंत्री और विभाग प्रमुख सहित सभी अधिकारियों को सुबह 10 बजे से 11 बजे तक जनता से मिल कर उनकी समस्यायें सुनना और उनका निराकरण करने को कहा गया था। केजरीवाल ने निर्देश में कहा कि मैंने अपने पूर्व आदेश में कहा था कि सभी अधिकारी अपने कार्यालय में नियत समय पर जनता से मिलने के लिये उपलब्ध रहेंगे। लेकिन मुझे पता चला है कि तमाम अधिकारी इसका पालन नहीं कर रहे हैं।

HOT DEALS
  • Sony Xperia XA Dual 16 GB (White)
    ₹ 15940 MRP ₹ 18990 -16%
    ₹1594 Cashback
  • Apple iPhone 8 64 GB Silver
    ₹ 60399 MRP ₹ 64000 -6%
    ₹7000 Cashback

केजरीवाल ने इसके लिए मुख्य सचिव कुट्टी को ऐसे अधिकारियों को सख्त चेतावनी जारी करने और आदेश का पालन सुनिश्चित नहीं करने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करने को तैयार रहने का निर्देश जारी करने को कहा है। इसके अलावा केजरीवाल ने कुट्टी से जनता को मिलने का समय मांगे बिना मंत्रियों और अधिकारियों से मुलाकात करने की इस व्यवस्था को प्रभावी बनाने के लिए कार्यालयों के बाहर जनता से मिलने के समय का स्पष्ट उल्लेख करने को कहा है। यह उल्लेख मंत्रियों और अधिकारियों के दफ्तर के बाहर एक तख्ती लगाकर किया जाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App