scorecardresearch

Punjab: केजरीवाल की सुरक्षा में पंजाब के कमांडो और मान केंद्र से मांग रहे फोर्स- कानून व्यवस्था पर भड़के राजा वडिंग

वडिंग ने राज्य सरकार की इस मांग पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मान सरकार की निंदा की और कहा, “यह न केवल सुरक्षा के मोर्चे पर अपनी विफलता की स्वीकारोक्ति है, बल्कि आप सरकार के आत्मविश्वास और पंजाब पुलिस की क्षमता में भी कमी है।”

Punjab Government, Mann government, State Congress president
पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वडिंग (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

पंजाब की भगवंत मान सरकार ने केंद्र सरकार से अतिरिक्त सुरक्षा बल की मांग की है। सरकार का कहना है कि राज्य की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त फोर्स की बहुत जरूरत है। इसको लेकर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने मंगलवार को भगवंत मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि राज्य के सामने आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए सीएम को खुद पर भरोसा नहीं है। इसीलिए वे केंद्र से अतिरिक्त सुरक्षा बलों की मांग कर रहे हैं।

वडिंग ने राज्य सरकार की इस मांग पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मान सरकार की निंदा की और कहा, “यह न केवल सुरक्षा के मोर्चे पर अपनी विफलता की स्वीकारोक्ति है, बल्कि आप सरकार के आत्मविश्वास और पंजाब पुलिस की क्षमता में भी कमी है।”

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुखिया ने कहा कि उनकी पार्टी पंजाब के सामने आने वाली सुरक्षा चुनौतियों और इससे निपटने के लिए इस सरकार के अनुभव की कमी के बारे में लगातार सरकार को सचेत करती रही है। उन्होंने कहा, “हम सही साबित हुए हैं, क्योंकि राज्य अपने अनुभव की कमी को पूरा करने के लिए ही सुरक्षा सहायता के लिए केंद्र के पास गया है।”

वडिंग ने पंजाब पुलिस में विश्वास की कमी के लिए मान सरकार की आलोचना की और कहा कि ऐसा नहीं होता तो वह केंद्रीय बलों के लिए अनुरोध नहीं करती। वे बोले “मुझे यकीन है कि एक पंजाबी होने के नाते आपको किसी भी सुरक्षा चुनौती से निपटने में पंजाब पुलिस की क्षमता और आत्मविश्वास के बारे में पता होना चाहिए। समस्या यह है कि जो लोग इस तरह के फैसले ले रहे हैं, उन्हें पंजाब और यहां की पुलिस के बारे में कोई जानकारी नहीं है।”

वडिंग ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी कटाक्ष करते हुए दावा किया कि वह अपनी निजी सुरक्षा के लिए पंजाब से कमांडो लेते हैं, लेकिन राज्य की सुरक्षा के लिए उनकी पार्टी की सरकार केंद्र से भीख मांग रही है। उन्होंने केंद्र से अतिरिक्त सुरक्षा बल लेने के वित्तीय नुकसानों के बारे में भी आगाह किया। कहा कि सुरक्षाबल लेने की वजह से काफी कर्ज भी झेलना पड़ता है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.