ताज़ा खबर
 

एकनाथ खडसे हैं राजद्रोह के दोषी, हार्दिक पटेल नहीं: केजरीवाल

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘गुजरात सरकार को हार्दिक पटेल के खिलाफ लगाए गए राजद्रोह के आरोप को वापस लेना चाहिए। वह राजद्रोह के दोषी नहीं हैं। खडसे हैं।'

Author नई दिल्ली | June 5, 2016 5:06 PM
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (FILE PHOTO)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार (5 जून) को मांग की कि महाराष्ट्र के पूर्व राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे पर अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम से उनके कथित संबंध को लेकर राजद्रोह का मामला दर्ज किया जाना चाहिए। वह पटीदार नेता हार्दिक पटेल के खिलाफ लगाए गए राजद्रोह के आरोप को वापस लेने के समर्थन में आ गए हैं। हार्दिक जेल में हैं। केजरीवाल ने कहा कि हार्दिक पटेल राजद्रोह के दोषी नहीं है, खडसे हैं जो जमीन सौदे में कथित अनियमितताएं समेत भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर विवादों के घेरे में हैं। खडसे ने शनिवार (4 जून) को इस्तीफा दे दिया था।

आप प्रमुख ने ट्वीट किया, ‘गुजरात सरकार को हार्दिक पटेल के खिलाफ लगाए गए राजद्रोह के आरोप को वापस लेना चाहिए। वह राजद्रोह के दोषी नहीं हैं। खडसे हैं। खडसे पर राजद्रोह के तहत मामला दर्ज किया जाए।’ यह ट्वीट ऐसे समय में किया गया है जब आम आदमी पार्टी (आप) ने अगले साल गुजरात में विधानसभा चुनाव लड़ने की अपनी योजना की घोषणा की है। भाजपा एक दशक से अधिक समय से गुजरात में सत्ता में है।

केजरीवाल ने शनिवार (4 जून) को खडसे को दाउद इब्राहिम से उनकी कथित बातचीत को लेकर गद्दार बताया था। उन्होंने कहा था, ‘पटेल पर राजद्रोह का आरोप लगाया गया है जबकि उन्होंने देश के खिलाफ कुछ किया भी नहीं है। दूसरी तरफ कथित कॉल रिकॉर्ड्स बताते हैं कि भारत के खिलाफ काम करने वाले भारत के अति वांछित अपराधियों में एक -दाउद इब्राहिम ने खडसे को कॉल किया था।’ खडसे ने अपने खिलाफ लगे आरोपों का खंडन किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App