ताज़ा खबर
 

मानहानि मामला: अरविंद केजरीवाल ने मांगे अरुण जेटली और उनके परिवार के बैंक खातों की डिटेल

जेटली ने 2015 में मामला दायर करके केजरीवाल, राघव चड्ढा, कुमार विश्वास, आशुतोष, संजय सिंह और दीपक वाजपेयी से 10 करोड़ रूपये क्षतिपूर्ति की मांग की थी।

Author नई दिल्ली | Updated: February 25, 2017 8:57 PM
arvind kejriwal, arun jaitley, delhi high court, kejriwal jaitley case, jaitley defamation case, kejriwal defamation case, jaitley bank details, AAP, delhi newsदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली उच्च न्यायालय में एक अर्जी दायर करके वित्त मंत्री अरुण जेटली के बैंक खातों, टैक्स रिटर्न और अन्य वित्तीय रिकार्डों की जानकारी की मांग की।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली उच्च न्यायालय में एक अर्जी दायर करके वित्त मंत्री अरुण जेटली के बैंक खातों, टैक्स रिटर्न और अन्य वित्तीय रिकार्डों की जानकारी की मांग की। जेटली ने केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मामला दायर कर रखा है। आप प्रमुख केजरीवाल ने अपनी अर्जी में दलील दी है कि वह जेटली और उनके परिवार के सदस्यों की 1999-2000 से लेकर 2014-2015 के दौरान के वित्तीय रिकार्ड मांग रहे हैं ताकि वह भाजपा के वरिष्ठ नेता की ओर उनके एवं पार्टी के उन पांच नेताओं के खिलाफ किये गए दावों का ‘‘खंडन’’ कर सकें जिनका नाम मानहानि मामले में है।

जेटली ने 2015 में मामला दायर करके केजरीवाल, राघव चड्ढा, कुमार विश्वास, आशुतोष, संजय सिंह और दीपक वाजपेयी से 10 करोड़ रूपये क्षतिपूर्ति की मांग की थी। आप नेताओं ने कथित तौर पर जेटली और उनके परिवार के सदस्यों पर विभिन्न मंचों पर हमला किया था जिसमें सोशल मीडिया शामिल था। यह हमला दिल्ली एवं जिला क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) में कथित अनियमितताओं और वित्तीय गड़बड़ियों को लेकर था जिसके वह 2013 तक 13 वर्ष तक अध्यक्ष रहे। जेटली अपने कार्यकाल के दौरान डीडीसीए में वित्तीय गड़बड़ियों के आरोपों को पहले ही नकार चुके हैं।

सम्पर्क किये जाने पर जेटली के वकीलों ने कहा कि अभी उन्होंने अर्जी पर गौर नहीं किया है और किसी भी मामले में अदालत में सूचीबद्ध होने से पहले अर्जी को मीडिया में प्रसारित करना प्रतिवादी की ओर से अत्यंत शरारतपूर्ण है। अर्जी अधिवक्ता अनुपम श्रीवास्तव के जरिये दायर की गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बीएमसी की उलझी गुत्थी: मेयर को लेकर शिवसेना और भाजपा ने किया दावा, कांग्रेस का समर्थन से इनकार
2 राज ठाकरे की एमएनएस को मुंबई के वोटर्स ने मारा करारा तमाचा, दिए 8 फीसदी से भी कम वोट, 20% से भी ज्यादा बढ़ा बीजेपी का शेयर
3 Odisha Panchayat Election Results 2017: 797 सीटों में से 448 जीतकर बीजद सबसे आगे, भाजपा को मिली 283, कांग्रेस 49 पर अटकी
ये पढ़ा क्या?
X