ताज़ा खबर
 

अरविंद केजरीवाल ने कहा- पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी APP

केजरीवाल ने अमरिंदर सिंह की पंजाब सरकार पर हमला बोला और उसके सभी मोर्चों पर असफल रहने का आरोप लगाया।

Author Updated: October 12, 2018 10:32 AM
Arvind Kejriwalदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो: PTI)

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी पार्टी पंजाब में लोकसभा की सभी 13 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और किसी के साथ गठबंधन नहीं करेगी। केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा, “हम राज्य की सभी लोकसभा सीटों पर लड़ेंगे, हम किसी के साथ कोई गठबंधन नहीं करेंगे।” वह एक पार्टी विधायक की शादी में भाग लेने के लिए बठिंडा आए थे। उन्होंने राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस पर हमला बोला और उसके सभी मोर्चों पर असफल रहने का आरोप लगाया।
केजरीवाल ने पंजाब की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुआ कहा, ‘‘ उन्होंने (अमरिंदर सिंह) ने प्रत्येक परिवार में एक नौकरी देने का वादा किया था। उन्होंने कहा था कि अगर कोई बेरोजगार है तो उसे बेरोजगारी भत्ता मिलेगा। लेकिन ऐसा राज्य में ये वादा पूरा नहीं किया। युवा अब बेरोजगार हैं और न ही किसी को भत्ता मिलता है।

उन्होंने सामाजिक सुरक्षा पेंशन बढ़ाने, किसानों का कर्ज माफ करने की बात की थी, युवकों से स्मार्टफोन का वादा किया। केवल बड़े बड़े वादे किए गए और कुछ भी पूरा नहीं हुआ है। पंजाब के लोग उनसे तंग आ गए हैं।’’ केजरीवाल ने कहा कि सिंह ने राज्य से मादक पदार्थों की समस्या को खत्म करने का वादा किया था, लेकिन यह अब भी बनी हुयी है।
उन्होंने कांग्रेस सरकार पर न्यायमूर्ति रंजीत सिंह आयोग की जांच रिपोर्ट पर कार्रवाई करने में नाकाम रहने का भी आरोप लगाया। इससे पहले दिन में केजरीवाल ने बटिंडा (ग्रामीण) से विधायक रूपिंदर कौर रूबी की शादी में भाग लिया। उनके साथ मनीष सिसोदिया भी थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सैनिक स्कूल और AMU में पढ़ा मन्नान बशीर, जानिए कैसे बना आतंकी?
2 32 साल से रामलीला कर रहे जहीरुद्दीन, बोले-भगवान शंकर की फोटो में दिखते हैं मोहम्मद
3 सेक्सुअल हैरेसमेंट केस में हाई कोर्ट ने कहा: फेसबुक-ट्विटर से सारे पोस्ट्स हटाएं, मीडिया से न करें बात
ये पढ़ा क्या ?
X