ताज़ा खबर
 

अरविंद केजरीवाल बोले- 2019 में भाजपा को लगने वाला है बड़ा झटका

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि लोग भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से नाराज हैं और 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को बड़ा झटका लगने वाला है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि लोग भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से नाराज हैं और 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को बड़ा झटका लगने वाला है। आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख ने यह भी कहा कि दिल्ली सरकार के कामकाज में रोड़े अटकाने के लिए लोग भाजपा से नाराज हैं। केजरीवाल ने हिंदी में ट्वीट कर कहा, “जनता भाजपा के सांसदों से खासी नाराज है। जनता आम आदमी की दिल्ली सरकार से बहुत खुश हैं। वहीं, जनता भाजपा से इस बात पर भी बहुत नाराज है कि भाजपा ने दिल्ली सरकार के कामों में रोड़े अटकाए। 2019 लोकसभा चुनावों में भाजपा को दिल्ली में बड़ा झटका लगने वाला है। इससे पहले केजरीवाल ने अटल बिहारी वाजपेयी के जाने को लेकर अपना बयान दिया था। |

इससे पहले भी केजरीवाल कई बार मोदी सरकार को आढ़े हाथों ले चुके हैं। पिछले दिनों ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि जो लोग धर्म के आधार पर देश को बांटते हैं, वो देश के शुभचिंतक नहीं हैं। उन्होंने देश के विकास के लिए लोगों से एक-दूसरे के प्रति प्रेम और सम्मान की भावना रखने की अपील की। केजरीवाल ने 72वें स्वतंत्रता दिवस पर अपने भाषण में कहा, “लोगों को धर्म के नाम पर एक दूसरे से लड़ने के लिए उकसाया जा रहा है। देश हमारी मां है और हम सभी चाहे किसी भी धर्म या जाति के हों, इसकी संतान हैं। जिस घर में एक साथ रहने वाले लोग झगड़ेंगे, वह घर तरक्की नहीं करेगा।

उन्होंने कहा कि जो लोग एक धर्म को दूसरे धर्म के खिलाफ भड़काते हैं, वो देश के शुभचिंतक नहीं हैं। आम आदमी पार्टी नेता ने लोगों को स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों की याद दिलाई। उन्होंने कहा, “देश और इसके निवासियों को आजादी दिलाने के सपने को साकार करने के मकसद से काफी संख्या में लोगों ने अपनी शहादतें दीं। क्या हम कह सकते हैं कि हमने उनके सपनों को पूरा किया है?”

उन्होंने कहा कि भारत के बाद कई देश आजाद हुए मगर विकास के मामले में वे भारत से आगे हैं। उन्होंने कहा, “भारत की गिनती अब तक पिछड़े देशों में होती है। हमारे देश को विकासशील देश माना जाता है, विकसित नहीं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि उनका जाना देश के लिए बड़ी क्षति है। केजरीवाल ने ट्वीट किया, “मैं बहुत दुखी हूं। भारत के लिए बहुत बड़ा नुकसान।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App