ताज़ा खबर
 

दक्षिण भारत में ‘कमल’ को साथ लाने की फिराक में केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और फिल्म अभिनेता कमल हासन की हालिया मुलाकात को लेकर सियासी अटकलों का बाजार गरम हो गया है।

Author नई दिल्ली | September 23, 2017 01:15 am
कमल हसन के साथ केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और फिल्म अभिनेता कमल हासन की हालिया मुलाकात को लेकर सियासी अटकलों का बाजार गरम हो गया है। हालांकि इस मुलाकात को लेकर किसी ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं, लेकिन जिस तरह दोनों ने एक-दूसरे की तारीफ में कसीदे पढ़े उससे साफ हो गया है कि आने वाले दिनों में यह जोड़ी कोई नया सियासी मोर्चा खड़ा कर सकती है।

कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री केजरीवाल पार्टी के कई सहयोगियों के साथ कमल हासन से मिलने चेन्नई पहुंचे थे। इस मुलाकात को लेकर हासन ने ट्वीट किया कि दिल्ली के सीएम मुझसे मिलने आए, यह मेरे लिए सम्मान की बात है। उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ी है। दूसरी ओर केजरीवाल ने कहा कि देश भ्रष्टाचार और सांप्रदायिकता के दौर से गुजर रहा है। सांप्रदायिकता के खिलाफ लोगों को एक साथ आना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमने विचारों का आदान-प्रदान किया और देश व तमिलनाडु के हालात पर चर्चा की। उन्होंने यह भी कहा कि दोनों मिलना और बातें करना जारी रखेंगे।

गौरतलब है ति पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के निधन के बाद तमिलनाडु की राजनीति तेजी से करवट ले रही है। एक ओर दक्षिण के सुपरस्टार माने जाने वाले रजनीकांत अपनी सियासी पारी शुरू करने की तैयारी में हैं, तो वहीं कमल हासन की भी जल्द ही राजनीति में उतरने की चर्चा है। दिलचस्प यह है कि जहां रजनीकांत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई वाली भाजपा से हाथ मिलाना चाहते हैं, वहीं केजरीवाल ने कमल हासन से मिलकर और सांप्रदायिकता से लड़ाई लड़ने की बात कही और तमिलनाडु में एक नया मोर्चा बनाने के संकेत दिए। आम आदमी पार्टी से जुड़े सूत्रों की मानें तो केजरीवाल ने कमल हासन से दक्षिण में पार्टी की कमान संभालने की गुजारिश की है।

केजरीवाल और कमल हासन की मुलाकात को लेकर सियासी गलियारों में चल रही चर्चा के बीच यह भी कहा जा रहा है कि अपनी सियासी दोस्ती के मामले में केजरीवाल अब तक दूर तक रिश्ते निभाने वाले दोस्त नहीं साबित हुए हैं। चाहे योगेंद्र यादव हों, प्रशांत भूषण हों, नीतीश कुमार हों या फिर कपिल मिश्र, ज्यादातर लोगों से उनकी दोस्ती बीच रास्ते ही दम तोड़ गई। उनके पुराने साथी कपिल मिश्र ने तंज भी कसा कि कमल हासन केजरीवाल के लिए दूसरे नवजोत सिंह सिद्धू साबित होंगे। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि केजरीवाल और कमल हासन की दोस्ती आने वाले दिनों में क्या गुल खिलाती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App