scorecardresearch

मैं आपको हवाई जहाज का टिकट भेजूंगा, आप मेरे घर खाना खाने आओगे? केजरीवाल के इस सवाल पर देखिए शख्स क्या बोला

Gujarat Assembly Election: एम केजरीवाल ने कहा, “गुजरात के वॉट्सऐप ग्रुप्स में मैसेज चल रहा है कि अगर कांग्रेस को वोट दोगे तो सोनिया गांधी का बेटा तरक्की करेगा। भाजपा को वोट दोगे तो अमित शाह जी का बेटा तरक्की करेगा और आप को वोट दोगे तो गुजरात का हर एक बच्चा तरक्की करेगा।”

मैं आपको हवाई जहाज का टिकट भेजूंगा, आप मेरे घर खाना खाने आओगे? केजरीवाल के इस सवाल पर देखिए शख्स क्या बोला
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (फोटो सोर्स: ट्विटर/ArvindKejriwal)।

Gujarat Assembly Election 2022: विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल लगातार गुजरात का दौरा कर रहे हैं। रविवार (25 सितंबर) को अहमदाबाद में एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने एक शख्स से पूछा कि क्या आप मेरे घर खाना खाने आओगे, मैं आपको हवाई जहाज का टिकट भेजूंगा। इस दौरान उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मौजूद रहे।

अरविंद केजरीवाल की सभा के दौरान हर्ष सोलंकी नाम के शख्स ने पूछा, “जब आप पहले यहां आए थे तो आप एक ऑटो-ड्राइवर के घर खाना खाने गए थे, तो क्या आप वाल्मीकि समाज के व्यक्ति के घर खाना खाने आओगे? जिसके जवाब में दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि वो जरूर आएंगे।

सभी के लिए फ्लाइट की टिकट भेजूंगा: सीएम केजरीवाल ने शख्स से कहा, “मेरा एक प्रस्ताव है। मैंने देखा है कि चुनाव से पहले नेता दिखावे के लिए दलितों के घर खाना खाने जाते हैं। आजतक किसी नेता ने किसी दलित को अपने घर नहीं बुलाया खाना खाने के लिए।” आप संयोजक ने कहा, “क्या आप कल अपने परिवार के साथ मेरे घर खाना खाने आएंगे? मैं आप सभी के लिए फ्लाइट की टिकट भेजूंगा। आप कल दिल्ली आएंगे। कल सीएम-आवास पर आपके पूरे परिवार का खाना मेरे परिवार के साथ होगा। अगली बार जब मैं अहमदाबाद आऊंगा तो आपके घर पर खाना खाऊंगा।”

वहीं, दूसरी ओर सभा में मौजूद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने हर्ष सोलंकी से कहा कि एक सेवा का मौका पंजाब वालों को भी मिलना चाहिए। उन्होंने कहा, “आप कल जब पूरे परिवार के साथ दिल्ली आएंगे तो आपके ठहरने का प्रबंध दिल्ली के पंजाब भवन में होगा।”

संविदा कर्मचारियों को करेंगे स्थायी: सभा को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, “आजकल गुजरात में एक नारा चल रहा है- एक कटोरी, दो समोसा, भाजपा तेरा क्या भरोसा।” उन्होंने ये भी कहा कि बीजेपी के एक मंत्री ने अपने सारे कार्यकर्ताओं को WhatsApp भेजा कि कमल के आसपास बहुत कीचड़ हो गया है। ये कीचड़ हाथ से साफ हीं होगा, झाड़ू से सफ़ाई करनी पड़ेगी।

गुजरात में आप संयोजक ने वादा किया कि अगर उनकी पार्टी गुजरात में सत्ता में आती है तो वह संविदा कर्मचारियों को स्थायी और ‘समान काम, समान वेतन’ लागू करेंगे। सभी कच्चे कर्मचारियों को पक्का करेंगे, ठेकेदारी प्रथा बंद करेंगे और सरकारी नौकरियों में सिफारिश/रिश्वत बंद करेंगे।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 25-09-2022 at 10:06:21 pm