ताज़ा खबर
 

VIDEO: माफी मांगने के लिए स्‍वर्ण मंदिर पहुंचे अरविंद केजरीवाल, धोए बर्तन, कहा- अब मिली शांति

यह सारे विवाद ऐसे समय शुरू हुए हैं जब आम आदमी पार्टी पंजाब में धुआंधार प्रचार की तैयारी कर रही है।

Author अमृतसर | July 18, 2016 11:33 am
केजरीवाल ने स्‍वर्ण मंदिर पहुंचकर सिख समुदाय से माफी मांगी। (Source: Twitter)

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार शाम अमृतसर पहुंचे। स्‍वर्ण मंदिर पहुंचकर उन्‍होंने माफी मांगने के लिए बर्तन धोए। उन्‍होंने अपनी आम आदमी पार्टी के यूथ मैनिफेस्‍टो में सिख धर्मस्‍थल की तस्‍वीर के साथ चुनाव चिन्‍ह झाड़ू इस्‍तेमाल करने को ‘अनजाने में की गई गलती’ बताया। उन्‍होंने कारसेवा के दौरान कहा, ”मैं यहां अपने यूथ मैनिफेस्‍टो में अनजाने में हो गई गलती की माफी मांगने आया हूं। अब मुझे शांति मिल गई है।” केजरीवाल ने लंगर हॉल में बर्तन धोए। यहां की रसोई में रोज एक लाख से भी ज्‍यादा लोगों के लिए खाना बनता है।

READ ALSO: इस वायरल तस्वीर का सच आपका दिल छू लेगा, जानिए क्यों हजारों लोगों ने किया इसे शेयर

देखें वीडियो

READ ALSO: केजरीवाल की कथित Photoshopped फोटो पर इस तरह भड़का सोशल मीडिया

केजरीवाल और अन्‍य नेता सुबह से पहले करीब 45 मिनट तक स्‍वर्ण मंदिर में रहे। इसी महीने पार्टी के प्रवक्‍ता आशीष खेतान पर मैनिफेस्‍टो की धर्मग्रंथ से तुलना करने पर सिख समुदाय को आहत करने के लिए शिकायत दर्ज कराई गई थी। खेतान ने केजरीवाल की मौजूदगी में कहा था, ”यह हमारी बाइबल है, गीता है और गुरु ग्रंथ साहिब है।” इसके बाद सोशल मीडिया पर केजरीवाल और पार्टी की खूब आलोचना हुई थी। इसके लिए बाकायदा #KejriinsultsGoldenTemple जैसे हैशटैग्‍स चलाए गए थे। बाद में खेतान ने माफी मांगी ली थी, हालांकि सिख नेताओं ने कहा था कि यह काफी नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App