ताज़ा खबर
 

1984 दंगों की जांच दिल्ली सरकार को सौंपें मोदीः केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर 1984 सिख दंगों की जांच के लिए केंद्र की ओर से गठित एसआइटी पर काम नहीं करने का आरोप लगाया है।

Author नई दिल्ली | June 7, 2016 3:15 AM
अरविंद केजरीवाल ( file photo)

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर 1984 सिख दंगों की जांच के लिए केंद्र की ओर से गठित एसआइटी पर काम नहीं करने का आरोप लगाया है। केजरीवाल ने प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि वह एसआइटी को काम करने का निर्देश दें या उसे खारिज कर दिल्ली सरकार को एसआइटी गठित कर जांच कराने की अनुमति दें।

सोमवार को केजरीवाल ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि 1984 सिख दंगों की जांच के लिए गठित एसआइटी दिखावा है। पत्र में लिखा, ‘दिल्ली में आप सरकार बनने से दो दिन पहले केंद्र की ओर से 12 फरवरी 2015 को गठित एसआइटी को छह महीनों में अपनी रिपोर्ट सौंपनी थी, लेकिन डेढ साल में इसने थोड़ा भी काम नहीं किया है।’ केजरीवाल ने प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि वह एसआइटी से काम करने को कहें या उसे खारिज कर दिल्ली सरकार को जांच की अनुमति दें ताकि पीड़ितों को न्याय मिले।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App