ताज़ा खबर
 

मुंबई के कोर्ट में पेश हुए केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान बिना अनुमति के कथित तौर पर रैली करने के मामले में बुधवार को यहां की एक अदालत में पेश हुए।

Author मुंबई | Updated: January 22, 2016 1:25 PM
Arvind kejriwal, Mumbai Court, Kejriwal in Mumbai, Arvind kejriwal Newsमुंबई के कुर्ला मजिस्ट्रेट कोर्ट से बाहर आते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल। (पीटीआई फोटो)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान बिना अनुमति के कथित तौर पर रैली करने के मामले में बुधवार को यहां की एक अदालत में पेश हुए। कुर्ला की अदालत ने पिछले साल नौ दिसंबर को केजरीवाल को मामले में व्यक्तिगत तौर पर पेश होने से हमेशा के लिए छूट दे दी थी। बहरहाल मजिस्ट्रेट रिचा खेडेकर ने आम आदमी पार्टी नेता को निर्देश दिया था कि बुधवार को पेश होकर जमानत बांड भरें।

मजिस्ट्रेट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को जाने की अनुमति दे दी जब उनके सहयोगी सतीश जैन उनकी जमानत लेने को तैयार हो गए। मानखुर्द में आप उम्मीदवार मीरा सांन्याल और मेधा पाटकर के लिए रैली का आयोजन किया गया था और मुंबई पुलिस ने दावा किया कि वह ‘बिना कार्यक्रम’ वाली रैली थी। 

पुलिस का कहना था कि यातायात पुलिस की अनुमति के बगैर रैली हुई जिसके बाद मार्च 2014 में केजरीवाल और अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई। केजरीवाल ने मुंबई हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाकर प्राथमिकी रद्द किए जाने की मांग की थी और कुर्ला के मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के समक्ष उपस्थित होने से छूट देने की मांग की थी। लेकिन हाई कोर्ट ने उनसे कहा कि मजिस्ट्रेट के सामने पेश हों और अदालत से स्थायी छूट दिए जाने की मांग करें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मुंबई: सिनेमा हॉल में राष्‍ट्रगान के दौरान पॉपकॉर्न खाती रही मॉडल, पार्षद से हुई नोकझोंक
ये पढ़ा क्या...
X