scorecardresearch

Arvind Kejariwal: भारत को परिवारवाद और दोस्तवाद खा गया- दिल्ली मॉडल की कसीदे पढ़ बोले केजरीवाल, ब्रिटेन से जोड़ा कनेक्शन

Delhi Model: ब्रिटेन में पीएम पद के उम्मीदवार ऋषि सुनक ने बिजली बिल पर बड़ा वादा किया हैं। ऋषि सुनक ने घरों के बिजली बिल पर करीब 200 पाउंड की कटौती करने का वादा किया है। केजरीवाल ने इसे ब्रिटेन से कनेक्शन जोड़ा।

Arvind Kejariwal: भारत को परिवारवाद और दोस्तवाद खा गया- दिल्ली मॉडल की कसीदे पढ़ बोले केजरीवाल, ब्रिटेन से जोड़ा कनेक्शन
अरविंद केजरीवाल (Photo – File)

Delhi Model Reach Britain’s Parliament: ब्रिटेन में प्रधानमंत्री पद के लिए चुनाव हो रहे हैं। इस चुनाव में भारत की चर्चा हो रही है। खासतौर पर दिल्ली मॉडल के कसीदे पढ़े जा रहे है। दरअसल, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र में कई तरह के मुफ्त योजनाएं का जिक्र होता है। जैसे बिजली उसमें एक अहम रहता है। आम आदमी पार्टी की तरह ब्रिटेन में पीएम पद के उम्मीदवार ऋषि सुनक ने बिजली बिल पर बड़ा वादा किया हैं। ऋषि सुनक ने घरों के बिजली बिल पर करीब 200 पाउंड की कटौती करने का वादा किया है। केजरीवाल ने इसे ब्रिटेन से कनेक्शन जोड़ा।

वहीं, ऋषि सुनक के इस घोषणा के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक प्राइवेट न्यूज चैनल का वीडियो क्लिप शेयर किया। साथ ही उन्होंने लिखा- पूरी दुनिया दिल्ली मॉडल अपना रही है। पूरी दुनिया में दिल्ली का डंका बज रहा है। भारत को परिवारवाद और दोस्तवाद खा गया। अब ये नहीं चलेगा। अब परिवारवाद और दोस्तवाद खतम करके रहेंगे। अब भारत आगे बढ़ेगा। अब भारत रुकेगा नहीं। अब भारत दुनिया का सर्वश्रेष्ठ राष्ट्र बन कर रहेगा।

केजरीवाल ने बिना नाम लिए Congress पर किया हमला

दरअसल, अरविंद केजरीवाल ने इस ट्वीट के जरिए कांग्रेस-बीजेपी पर निशाना साथ हैं। क्योंकि कांग्रेस पर परिवारवाद का आरोप लगता रहता है। कांग्रेस के बारे में कहा जाता है कि इस पार्टी में नेहरू-गांधी परिवार के अलावा कोई नेता देश का नेतृत्व नहीं कर सकता है। केजरीवाल के आरोप को समझें तो बिना नाम लिए उन्होंने कांग्रेस पर देश को बर्बाद करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस पर आरोप लगते रहते हैं कि वह पार्टी का शीर्ष कमान अपने पास रखती है।

दोस्तीवाद के नाम PM Modi पर तंज

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने अपने ट्वीट में परिवारवाद के साथ दोस्तवाद पर भी निशाना साधा। उन्होंने नाम तो नहीं लिया, लेकिन इसका सीधा इसारा पीएम मोदी की तरफ था। क्योंकि पीएम मोदी पर विपक्ष हमेशा उद्योगपतियों दोस्त के लिए काम करने का आरोप लगता रहता है। केजरीवाल ने ट्वीट में साफतौर लिखा है कि भारत को परिवारवाद और दोस्तवाद खा गया और हमारे दिल्ली मॉडल की पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है।

मुफ्त की रेवड़ी पर ‘BJP’ और ‘AAP’ में तकरार

बता दें कि दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है। दिल्ली की तरह पंजाब में भी 200 यूनिट तक लोगों के बिजली इस्तेमाल करने पर आप सरकार कोई बिल चार्ज नहीं करती है। वहीं, पीएम मोदी के मुफ्त वाले बयान पर केजरीवाल की पार्टी और बीजेपी में ठन गई है। इस बीच आप नेता सिसोदिया ने कहा, बीजेपी के दोस्तवादी मॉडल के जरिये उसके (बीजेपी) दोस्तों के लाखों करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया जाता है, लेकिन आम आदमी को स्वास्थ्य और शिक्षा जैसी सुविधाओं से वंचित रखा जाता है। गुरुवार (11 अगस्त) को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आप सरकार पर जमकर निशाना साधा था। उन्होंने कहा, जन कल्याण पर सरकारी पैसा खर्च करना देश को तबाह कर देगा।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट