ताज़ा खबर
 

केजरीवाल के खिलाफ मानहानि शिकायत पर 16 अगस्त को होगी सुनवाई

केजरीवाल के वकील ने अदालत से कहा कि आपराधिक मानहानि मामले की कार्यवाही पर रोक से इंकार करने के उसके पिछले आदेश को दिल्ली उच्च न्यायालय में चुनौती दी गई है।

Author नई दिल्ली | July 16, 2016 6:16 PM
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल। (फाइल फोटो)

एक अदालत ने आज यहां दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तथा पांच अन्य आप नेताओं के खिलाफ केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली द्वारा दायर आपराधिक मानहानि मामले में आगे की सुनवाई के लिए 16 अगस्त की तारीख तय की। अदालत ने कहा कि यह मामला फिलहाल उच्च न्यायालय में लंबित है। केजरीवाल के वकील ने अदालत से कहा कि आपराधिक मानहानि मामले की कार्यवाही पर रोक से इंकार करने के उसके पिछले आदेश को दिल्ली उच्च न्यायालय में चुनौती दी गई है और आदेश 21 जुलाई को आने की संभावना है। इसके बाद अदालत ने मामला स्थगित कर दिया।

मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट सुमित दास को बताया गया कि जेटली और केजरीवाल आधिकारिक कार्यों की वजह से आज पेश नहीं हो सकते। शिकायतकर्ता के वकील ने अदालत से कहा कि उन्हें इस बात पर कोई आपत्ति नहीं कि मामले की सुनवाई उच्च न्यायालय के फैसले के बाद हो। इसके बाद अदालत ने मामला अगली सुनवाई तक स्थगित कर दिया।

अदालत ने 19 मई को आरोपी की वह याचिका खारिज कर दी थी जिसमें वर्तमान आपराधिक मानहानि मामले की कार्यवाही पर रोक लगाने की मांग की गयी थी जिसके बाद वह उच्च न्यायालय की शरण में गये थे। जेटली ने आपराधिक मानहानि शिकायत दर्ज कराकर आरोप लगाया था कि केजरीवाल और आप के पांच नेताओं आशुतोष, संजय सिंह, कुमार विश्वास, राघव चड्ढा और दीपक बाजपेयी ने दिल्ली जिला क्रिकेट संघ विवाद में उनको कथित रूप से बदनाम किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App