scorecardresearch

जिन्ना वाली आजादी- 14 अगस्त को तिरंगा फहराने की केजरीवाल की अपील पर BJP का तंज, जानिए क्या है AAP सरकार का प्लान

बीजेपी नेता अमित मालवीय ने अरविंद केजरीवाल को घेरते हुए कहा कि यह अच्छी तरह से जानते हुए कि भारत को 15 अगस्त को स्वतंत्रता मिली थी, लेकिन हम समझते हैं कि शाहीन बाग में जिन्ना वाली आजादी का समर्थन करने वाले 14 अगस्त को इसे क्यों मनाना चाहेंगे।

arvind kejriwal| aam aadmi party| gujrat|
अरविंद केजरीवाल (फोटो सोर्स: @aamaadmiparty)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लावासियों से अपील की है कि 14 अगस्त को शाम 5 बजे तिरंगा फहराकर और राष्ट्रगान गाकर आजादी की 75 वीं वर्षगांठ मनाएं। बीजेपी के आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने इस पर केजरीवाल को घेरा है।

अमित मालवीय ने कहा कि यह अच्छी तरह से जानते हुए कि भारत को 15 अगस्त को स्वतंत्रता मिली थी, लेकिन हम समझते हैं कि शाहीन बाग में जिन्ना वाली आजादी का समर्थन करने वाले 14 अगस्त को इसे क्यों मनाना चाहेंगे।

शुक्रवार को एक ऑनलाइन ब्रीफिंग के दौरान, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “इस अवसर को मनाने के लिए “हर घर तिरंगा, हर हाथ तिरंगा’ और अन्य कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। आज मैं देश के लोगों से अपील करना चाहता हूं कि वे शाम 5 बजे (14 अगस्त को) राष्ट्रगान गाएं।”

स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली में सुरक्षा कड़ी

स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली पुलिस ने राजधानी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए हैं। इसके तहत यहां गश्त तेज कर दी गई है और तोड़फोड़ विरोधी जांच की जा रही है।

राष्ट्रीय राजधानी में स्वतंत्रता दिवस समारोह की निगरानी के लिए पुलिस ऐतिहासिक लाल किले और उसके आसपास 1,000 से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाएगी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उत्तर, मध्य और नई दिल्ली के जिलों में कैमरे लगाए जाएंगे।

बता दें कि केंद्र सरकार के हर घर तिरंगा अभियान को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। जहां केंद्र सरकार इस कार्यक्रम को लेकर जोर-शोर से प्रचार में जुटी है, तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने इस पर सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इसे लेकर केंद्र पर हमला बोला और कहा कि इस मुहीम को शुरू करने वाले वो लोग हैं, जो उस राष्ट्रविरोधी संगठन से आए हैं, जिसने 52 साल तिरंगा नहीं फहराया। उन्होंने अपने ट्वीट के जरिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता के इस बयान पर बीजेपी नेताओं का कहना है कि साल 2006 से पहले किसी भी निजी संस्थानों को तिरंगा फहराने की अनुमति नहीं थी।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X