ताज़ा खबर
 

Arun Jaitley Death: सोनिया, मनमोहन और राहुल ने जेटली के निधन पर दुख जताया, रविवार को अंतिम संस्कार

Arun Jaitley Death: जेटली (66) को सांस लेने में दिक्कत और बेचैनी की शिकायत के बाद 9 अगस्त को एम्स लाया गया था। एम्स ने जेटली के निधन की पुष्टि की।

Author नई दिल्ली | Updated: Aug 24, 2019 22:20 pm
अरुण जेटली ने खराब सेहत के कारण साल 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा था। (फाइल फोटो)

Arun Jaitley Death: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली के निधन पर शनिवार को गहरा दुख जताया और उनके परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की। सोनिया ने कहा कि सार्वजनिक जीवन में जेटली के योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। वहीं मनमोहन ने कहा कि देश ने ऐसा नेता खो दिया है जिन्होंने हमेशा समाज की बेहतरी के लिए काम किया।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनके निधन पर दुख जताया और उनके परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की। गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘अरुण जेटली जी के निधन के बारे में सुनकर दुखी हूं। उनके परिवार और मित्रों के प्रति मेरी संवेदना है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।’

वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाली समेत तमाम मंत्रियों और नेताओं ने अरुण जेटली के आवास पर जाकर श्रद्धांजलि दी। वहीं विदेश दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जेटली के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया। पीएम ने जेटली के परिवार से फोन पर बातचीत की। जेटली के परिवार ने पीएम से अपनी विदेश यात्रा को रद्द नहीं करने की अपील की। जेटली का अंतिम संस्कार रविवार को किया जाएगा।

Arun Jaitley Death LIVE News Updates

जेटली (66) को सांस लेने में दिक्कत और बेचैनी की शिकायत के बाद 9 अगस्त को एम्स लाया गया था। एम्स ने 10 अगस्त के बाद से जेटली के स्वास्थ्य पर कोई बुलेटिन जारी नहीं किया है। जेटली ने खराब स्वास्थ्य के चलते 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा था।

Live Blog

Highlights

    22:14 (IST)24 Aug 2019
    कल होगा अंतिम संस्कार

    जेटली का अंतिम संस्कार रविवार को किया जाएगा। बीजेपी नेता सुधांशु मित्तल के मुताबिक रविवार दोपहर निगमबोध घाट में अंतिम संस्कार किया जाएगा। अंतिम यात्रा से पहले सुबह उनके पार्थिव शरीर को भाजपा मुख्यालय ले जाया जाएगा।

    21:52 (IST)24 Aug 2019
    आईसीसी प्रमुख मनोहर ने शोक व्यक्त किया

    अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष शशांक मनोहर ने पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए दिवंगत नेता के साथ अपनी मित्रता को याद किया।मनोहर ने हाल ही में दिल्ली में जेटली से मुलाकात की थी, जिन्होंने लंबी बीमारी के बाद शनिवार को अंतिम सांस ली।

    20:28 (IST)24 Aug 2019
    कई देशों के दूतों ने जेटली के निधन पर शोक जताया

    अमेरिका और फ्रांस समेत कई देशों के शीर्ष राजनयिकों ने पूर्व वित्त मंत्री के निधन पर शोक जताते हुए उन्हें बेहतर राजनीतिज्ञ करार दिया। भारत में फ्रांस के राजदूत एलेक्जेंडर जिगलर ने ट्वीट कर कहा, 'फ्रांस की ओर से मैं श्री अरूण जेटली जी के परिवार और परिजन के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना प्रकट करता हूं।'

    भारत में अमेरिकी राजदूत केन जस्टर ने कहा कि अरूण जेटली के निधन की खबर बहुत दुखदायक है। भारत में चीन के राजदूत सुन विडोंग ने दिवंगत राजनेता के परिजन के प्रति संवेदना प्रकट की। भारत में यूरोपीय संघ के दूत टी. कोजलोवस्की ने कहा, 'अरूण जेटली के निधन की खबर से बेहद दुखी हूं । भारत, देश की जनता और उनके परिजन के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।'

    19:52 (IST)24 Aug 2019
    जेटली के मार्गदर्शन में काम करना बेहतर अनुभव था: लवासा

    पूर्व वित्त मंत्री जेटली के वित्त सचिव के तौर पर काम कर चुके चुनाव आयुक्त अशोक लवासा ने शनिवार को कहा कि उनके साथ काम करना सीखने के लिहाज से एक अच्छा अनुभव था। लवासा ने ट्वीट किया, ‘‘वित्त सचिव के तौर पर उनके साथ काम करना सीखने के लिहाज से एक बेहतर अनुभव था। वह बहुत धैर्यवान, व्यावहारिक, सकारात्मक, बेहतरीन स्मरणशक्ति वाले और ज्ञानी थे।’’

    19:39 (IST)24 Aug 2019
    हरियाणा सरकार ने दो दिन के राजकीय शोक की घोषणा

    हरियाणा सरकार ने जेटली के सम्मान में दो दिवसीय राजकीय शोक मनाने का फैसला किया है। यहां मुख्य सचिव कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार राज्य में जिन भवनों पर नियमित रूप से राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाता है वहां 24 और 25 अगस्त को तिरंगा आधा झुका रहेगा और इस दिन किसी आधिकारिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं होगा।

    18:48 (IST)24 Aug 2019
    राहुल ने जेटली के निधन पर दुख जताया

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर शनिवार को दुख जताया और उनके परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की। गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'अरुण जेटली जी के निधन के बारे में सुनकर दुखी हूं। उनके परिवार और मित्रों के प्रति मेरी संवेदना है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।'

    18:28 (IST)24 Aug 2019
    आडवाणी ने जेटली को श्रद्धांजलि दी

    बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने जेटली के आवास पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

    18:10 (IST)24 Aug 2019
    जेटली ने सदा समाज की बेहतरी के लिए काम किया: मनमोहन

    जेटली के निधन पर दुख जताते हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि देश ने ऐसा नेता खो दिया है जिन्होंने हमेशा समाज की बेहतरी के लिए काम किया। उन्होंने जेटली की पत्नी संगीता जेटली को शोक संदेश भेजकर दुख जताया। सिंह ने कहा, 'मुझे हमारे प्रिय अरुण जेटली जी के असामयिक निधन की दुखद और स्तब्ध करने वाली खबर सुनकर बहुत दुख हुआ।'

    17:44 (IST)24 Aug 2019
    बीसीसीआई ने जेटली के निधन पर शोक व्यक्त किया

    बीसीसीआई ने शनिवार को अरूण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें ‘असाधारण राजनेता’ और ‘सक्षम और सम्मानित’ क्रिकेट प्रशासक करार दिया। बीसीसीआई ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘जेटली असाधारण राजनेता थे और जुनूनी क्रिकेट प्रशंसक थे। उन्हें हमेशा क्रिकेट के सक्षम और सम्मानित प्रशासकों में से एक के रूप में याद रखा जायेगा।’’

    17:19 (IST)24 Aug 2019
    जेटली के निधन से बेहद दुखी महसूस कर रहा हूं: गोगोई

    भारत के प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई ने शनिवार को कहा कि अरुण जेटली के निधन से देश ने ‘‘एक प्रख्यात वरिष्ठ अधिवक्ता एवं कद्दावर नेता’’ को खो दिया है। प्रधान न्यायाधीश ने ‘पीटीआई’ से कहा, ‘‘अरुण जेटली के जाने से निजी तौर पर मैं बेहद दुखी हूं।’’

    16:31 (IST)24 Aug 2019
    बिहार में राजकीय शोक घोषित

    जेटली के निधन पर बिहार में दो दिनों का राजकीय शोक घोषित किया गया।

    15:52 (IST)24 Aug 2019
    जेटली का पार्थिव शरीर एम्स से निवास स्थान पर लाया गया

    पूर्व वित्त मंत्री जेटली का पार्थिव शव ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (एम्स) से उनके दिल्ली स्थित निवास पर लाया गया।

    15:28 (IST)24 Aug 2019
    केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन, जेपी नड्डा ने दी श्रद्धांजलि

    केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन और भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने अरुण जेटली को श्रद्धांजलि दी। जेटली को श्रद्धांजलि देने वालों में पीएममो में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह भी शामिल रहे।

    15:05 (IST)24 Aug 2019
    सौम्य राजनीतिज्ञ के रूप में स्मरणीय रहेंगे जेटलीः अखिलेश यादव

    समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने निधन पर शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। अखिलेश ने ट्वीट कर कहा, 'अरुण जेटली जी एक कुशल वक़्ता, सफल अधिवक्ता और सौम्य राजनीतिज्ञ के रूप में सदैव स्मरणीय रहेंगे. विनम्र श्रद्धांजलि! ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे.'

    14:56 (IST)24 Aug 2019
    साल 2000 से 2012 तक तीन बार गुजरात से सांसद रहे जेटली

    भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली साल 2000 से 2012 के बीच तीन बार गुजरात से राज्यसभा सांसद रहे। जेटली पहली बार वाजयेपी सरकार में मंत्री बने।

    14:47 (IST)24 Aug 2019
    जेटली के निधन पर नहीं हो रहा यकीनः लोकसभा स्पीकर

    लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने भाजपा नेता अरुण जेटली के निधन पर दुख व्यक्त किया। बिरला ने कहा कि मुझे  विश्वास नहीं हो रहा है कि पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली अब हमारे बीच नहीं रहे।

    14:44 (IST)24 Aug 2019
    पीएम मोदी के दौरे में कोई बदलाव नहीं

    भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली के निधन के बावजूद प्रधानमंत्री के विदेश दौरे में कोई बदलाव नहीं होगा। पीएम मोदी अपना विदेश दौरा पूरा करने के बाद तय समय पर ही देश लौटेंगे।

    14:43 (IST)24 Aug 2019
    बुद्धि, ज्ञान और तर्क की आवाज थेः पूर्व राष्ट्रपति

    पूर्व राष्ट्रपति और भारत रत्न प्रणब मुखर्जी ने भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली के निधन पर संवेदना व्यक्त की। मुखर्जी ने कहा कि अरुण जेटली बुद्धि, ज्ञान और तर्क की आवाज वाले राजनेता थे।

    14:41 (IST)24 Aug 2019
    पार्टी और देशसेवा के लिए समर्पित थेः नड्डा

    भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अरुण जेटली के निधन पर दुख व्यक्त किया। नड्डा ने  कहा कि अरुण जेटली पार्टी और देशसेवा के लिए प्रति पूरी तरह से समर्पित थे। उन्होंने कहा कि भगवान उनके परिवार को यह दुख सहने की क्षमता प्रदान करे।

    14:28 (IST)24 Aug 2019
    महज 37 साल की उम्र में एडिशनल सॉलिसिटर जनरल बने

    अरुण जेटली  1989 में महज  37 साल की उम्र में ही  एडिशनल सॉलिसिटर जनरल बनाया गया।  एएसजी के रूप में उन्हें बोफोर्स केस की जिम्मेदारी मिली। साल 1991 उन्हें राष्ट्रीय कार्यकारिणी का सदस्य बनाया गया।

    14:24 (IST)24 Aug 2019
    छत्तीसगढ़ निर्माण में रही महत्वपूर्ण भूमिकाः रमन सिंह

    छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने दिल्ली में मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल की यादें ताजा की। रमन सिंह ने कहा कि जेटली बेहतर चुनाव प्रबंधक थे। उन्होंने बताया कि जेटली ने छत्तीसगढ़ के निर्माण में अहम भूमिका अदा की। जेटली का जाना हम सब के लिए दुखद क्षण है। मैं उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।

    14:22 (IST)24 Aug 2019
    छात्र जीवन से रहा साथः रविशंकर प्रसाद

    विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भाजपा के वरिष्ठ नेता ने जेटली के निधन को अपनी व्यक्तिगत क्षति बताया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह अरुण जेटली के साथ छात्र जीवन से ही रहे हैं। हम दोनों ने इमरजेंसी, अटल बिहारी वाजपेयी सरकार और मोदी सरकार में भी साथ रहे। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आज मैं जो भी हूं जेटली की वजह से हूं। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मैं बहुत भावुक हूं।

    14:19 (IST)24 Aug 2019
    निगम बोध घाट पर होगा अंतिम संस्कार

    भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का दिल्ली के निगम बोध घाट पर अंतिम संस्कार होगा। भाजपा नेता सुधांशु मित्तल ने इस बात की जानकारी दी। मित्तल ने कहा कि उनके निवास से पार्थिव शरीर को लेकर पार्टी मुख्यालय ले जाया जाएगा।

    14:11 (IST)24 Aug 2019
    भाजपा मुख्यालय पर रखा जाएगा पार्थिव शरीर

    भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का पार्थिव शरीर रविवार को दोपहर 11 बजे पार्टी कार्यालय पर रखा जाएगा। यहां पार्टी कार्यकर्ता अपने दिवंगत नेता के अंतिम दर्शन करेंगे। 

    14:02 (IST)24 Aug 2019
    अरुण जेटली के निधन से व्यथित हूंः राबड़ी देवी

    बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने भाजपा नेता अरुण जेटली के निधन पर उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। राबड़ी ने ट्वीट में लिखा, 'पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री #अरुण_जेटली जी के निधन की दुःखद ख़बर से व्यथित हूँ। दुःख की इस घड़ी में हमारी संवेदनाएँ उनके परिवार के साथ है।भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।'

    13:58 (IST)24 Aug 2019
    अरुण जेटली हमेशा एक मार्गदर्शक की तरह थेः शेखावत

    जोधपुर से सांसद और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा, ‘‘भाजपा परिवार के श्रद्धेय, अग्रज, संगठन के प्रबुद्ध स्तम्भ अरुण जेटली का जाना अत्यन्त दुखदाई है।’’ शेखावत ने ट्वीट किया, ‘‘उन्होंने संगठन और सरकार में विभिन्न पदों पर गरिमा से अपना कर्तव्य निभाया है। मेरे जैसे सैंकड़ों कार्यकर्ताओं के लिए आदरणीय अरुण जेटली हमेशा एक मार्गदर्शक की तरह थे।’’

    13:55 (IST)24 Aug 2019
    देश ने स्पष्टवादी नेता खो दिया : मुख्यमंत्री कमलनाथ

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पूर्व केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। कमल नाथ ने अपने शोक संदेश में कहा कि जेटली उच्च कोटि के विधि विशेषज्ञ होने साथ ही एक उत्कृष्ट राजनेता थे। जेटली देशहित से जुड़े मुद्दों पर विचारों की स्पष्ट अभिव्यक्ति के कारण पहचाने जाते थे।

    13:54 (IST)24 Aug 2019
     जेटली का निधन राजनीतिक जगत के लिए एक अपूरणीय क्षति 

    बीकानेर से सांसद व केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने ट्वीट किया, ‘‘भाजपा के वरिष्ठ नेता, पूर्व वित्त मंत्री, मेरे वरिष्ठ सहयोगी और मार्गदर्शक अरुण जेटली जी के निधन से मन अत्यंत दुखी है।’’ मेघवाल ने कहा कि जेटली का निधन भाजपा परिवार ही नहीं, बल्कि सम्पूर्ण राजनीतिक जगत के लिए एक अपूरणीय क्षति है।

    13:54 (IST)24 Aug 2019
    राजस्थान के सीएम ने जताया दुख

    राजस्थान के  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया। गहलोत ने लिखा,  ‘‘पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली के असामयिक निधन के समाचार से दुखी हूं।’’ गहलोत ने जेटली के परिजनों के प्रति सांत्वना जताई। इस बीच, उप मुख्यमंत्री सचिन  पायलट ने जेटली के निधन को देश के लिए बड़ी क्षति बताया है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘यह सुनकर गहरा दुख हुआ कि जेटली नहीं रहें।’’ पायलट ने कहा कि जेटली के योगदान को देखते हुए उनका जाना देश के लिए बड़ी क्षति है।

    13:48 (IST)24 Aug 2019
    अरुण जेटली का रविवार को होगा अंतिम संस्कार

    भाजपा के वरिष्ठ नेता का रविवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा। यह जानकारी जेटली के करीबी लोगों की तरफ से कही गई। जेटली के शव को एम्स से उनके कैलाश कॉलोनी स्थित निवास पर ले जाया जाएगा। इसके बाद उनके शव को अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा।

    13:46 (IST)24 Aug 2019
    सार्वजनिक जीवन में उच्च शिखर को प्राप्त कियाः नीतीश कुमार

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अरुण जेटली के निधन पर दुख व्यक्त किया। नीतीश कुमार ने कहा, 'भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली जी का निधन दुःखद। उन्होंने उच्च राजनीतिक मूल्यों एवं आदर्शों की बदौलत सार्वजनिक जीवन में उच्च शिखर को प्राप्त किया। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें।'

    13:39 (IST)24 Aug 2019
    अरुण जेटली के योगदान को भुलाया नहीं जा सकताः मायावती

    बसपा प्रमुख मायावती ने पूर्व वित्त मंत्री और भाजपा नेता अरुण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त किया। मायावती ने ट्वीट में कहा, 'पूर्व केन्द्रीय वित्त/रक्षा मंत्री व बीजेपी के प्रमुख नेता श्री अरुण जेठली के निधन की खबर अति-दुःखद। वे बीमार थे व उनका हालचाल लेने हाल ही में मैं एम्स गयी थी। वे नामी वकील व अच्छे इंसान थे। देश की राजनीति में उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकेगा। उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना'

    13:34 (IST)24 Aug 2019
    उनके तार्किक भाषणों को सदैव याद किया जाएगाः वेंकैया नायडू

    उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने अरुण जेटली के राजनीति में योगदान को याद किया। उपराष्ट्रपति ने कहा कि जेटली को उनके तार्किक भाषणों के लिए याद किया जाएगा। नायडू ने कहा कि राज्यसभा में जेटली का कार्य उनके साथ ही सदन के लिए अभिनंदनीय है।

    13:30 (IST)24 Aug 2019
    अनुशासन प्रिय थे जेटलीः सीएम रावत

    उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के साथ अपनी यादे साझा की। रावत ने कहा कि जेटली अनुशासन प्रिय थे। भाजपा कार्यकर्ता के रूप में वह हमेशा अनुशासन को तव्वज्जो देते थे। उन्होंने कहा था कि जेटली शुचिता और संस्कार की बात करते थे।

    13:26 (IST)24 Aug 2019
    पीएम अपना दौरा रद्द न करेंः संगीता जेटली

    पीएम मोदी इस समय विदेश दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री ने अरुण जेटली के निधन के बाद उनकी पत्नी संगीता जेटली और बेटी से बात की। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जेटली के परिवार ने पीएम से अपना विदेश दौरा रद्द या छोटा नहीं करने की अपील की है।

    13:23 (IST)24 Aug 2019
    मैंने अपना एक मूल्यवान दोस्त खो दियाः पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली के निधन पर दुख व्यक्त किया। पीएम मोदी ने कहा कि जेटली के निधन से उन्हें दुख है। पीएम ने जेटली के परिवार से फोन पर बातचीत की। पीएम ने कहा कि मैंने अपना एक मूल्यवान दोस्त खो दिया। जेटली एक मुखर नेता थे।

    13:19 (IST)24 Aug 2019
    राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने जताया शोक

    पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने दुख जताया। कोविंद ने कहा कि अरुण जेटली के पास अपनी जिम्मेदारियों को निभाने की अद्भुत क्षमता थी।

    13:15 (IST)24 Aug 2019
    लोकसभा स्पीकर ओम बिरला एम्स पहुंचे

    अरुण जेटली के निधन के बाद लोकसभा स्पीकर एम्स पहुंच गए हैं। पूर्व वित्त मंत्री के निधन से पहले सभी दलों के शीर्ष राजनेता लगातार एम्स में उनका हालचाल लेने पहुंच रहे थे।

    13:11 (IST)24 Aug 2019
    कांग्रेस ने दी श्रद्धांजलि

    पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर शनिवार को कांग्रेस ने दुख जताया और उनके परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की। पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कहा, ‘‘हमें अरुण जेटली जी के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ है। दुख की इस घड़ी में हमारी संवेदनाएं और प्रार्थना उनके परिवार के साथ हैं।’’ गौरतलब है कि जेटली का शनिवार को एम्स में निधन हो गया। वह 66 साल के थे। उनका पिछले कई दिनों से उपचार चल रहा था।

    13:08 (IST)24 Aug 2019
    देश को उनकी कमी हमेशा खलेगीः गडकरी

    केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने अरुण जेटली के निधन पर दुख जताया। गडकरी ने कहा कि देश को अरुण जेटली की कमी हमेशा खलेगी।

    13:07 (IST)24 Aug 2019
    अरुण जेटली के निधन ममता बनर्जी ने जताया दुख

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अरुण जेटली के निधन पर दुख व्यक्त किया। ममता ने जेटली को बेहतरीन सांसद और जबरदस्त वकील बताया। उन्होंने कहा कि भारत की राजनीति में जेटली के योगदान को याद रखा जाएगा।

    13:03 (IST)24 Aug 2019
    सरकार के संकटमोचक थे जेटलीः पासवान

    एनडीए के सहयोगी ने अरुण जेटली के निधन पर उनकी राजनीतिक जीवन की यादें साझा कीं। पासवान ने कहा कि जेटली सरकार के लिए संकटमोचक की भूमिका निभाते थे। उन्होंने कहा कि वह हमेशा काम को तवज्जो देते थे। उन्होंने कहा कि जेटली ने वित्त मंत्री के रूप में जो काम किया है देश हमेशा उनको याद रखेगा।

    13:02 (IST)24 Aug 2019
    अरुण जेटली का निधन अपूरणीय क्षतिः सीएम आदित्यनाथ

    उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अरुण जेटली के निधन पर दुख जताया है। योगी ने ट्वीट में लिखा, 'देश के प्रख्यात विधिवेत्ता एवं पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली जी के निधन की खबर से स्तब्ध हूं। जेटली जी छात्र जीवन में ही भाजपा से जुड़े, आपातकाल के ख़िलाफ़ आवाज मुखर की एवं आजीवन सकारात्मक राजनीति के साथ माँ भारती की सेवा करते रहे।'

    13:00 (IST)24 Aug 2019
    जेटली का निधन व्यक्तिगत क्षतिः शाह

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट कर अरुण जेटली के निधन पर दुख व्यक्त किया। शाह ने ट्वीट में कहा,  'अरुण जेटली जी के निधन से अत्यंत दुःखी हूँ, जेटली जी का जाना मेरे लिये एक व्यक्तिगत क्षति है। उनके रूप में मैंने न सिर्फ संगठन का एक वरिष्ठ नेता खोया है बल्कि परिवार का एक ऐसा अभिन्न सदस्य भी खोया है जिनका साथ और मार्गदर्शन मुझे वर्षो तक प्राप्त होता रहा।'

    12:58 (IST)24 Aug 2019
    1980 से भाजपा की स्थापना के समय से पार्टी के सदस्य

    अरुण जेटली 1980 में भाजपा की स्थापना के समय से सदस्य थे। जेटली 1999 भाजपा प्रवक्ता बनाए गए। साल  2002 में उन्हें  भाजपा महासचिव बनाया गया। साल 2019 में एलजेपी को साथ रखने में जेटली ने अहम भूमिका अदा की।

    12:56 (IST)24 Aug 2019
    अमित शाह ने हैदराबाद दौरा रद्द किया

    केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अरुण जेटली के निधन के बाद अपना हैदराबाद दौरा बीच में ही खत्म कर दिया है। शाह हैदराबाद से दिल्ली लौट रहे हैं।

    12:55 (IST)24 Aug 2019
    जेटली के निधन पर राजनाथ ने जताया दुख

    रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने अरुण जेटली के निधन पर दुख जताया। राजनाथ ने कहा कि अपने दोस्त और बहुमूल्य सहयोगी के निधन से दुखी हूं। राजनाथ ने कहा कि वह पेशे से बेहतरीन वकील और जुनून से कुशल राजनेता थे।

    12:51 (IST)24 Aug 2019
    जेटली के निधन पर कांग्रेस ने जताया दुख

    कांग्रेस ने पूर्व वित्त मंत्री जेटली के निधन पर दुख जताया।पार्टी ने कहा कि जेटली के निधन से पार्टी को दुख है। पार्टी की संवेदना अरुण जेटली के परिवार के साथ है।

    12:50 (IST)24 Aug 2019
    2010 में मिला सर्वश्रेष्ठ सांसद का अवार्ड

    भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली को साल 2010 में सर्वश्रेष्ठ सांसद का अवॉर्ड मिला था। जेटली साल 2009 में नेता विपक्ष बने थे।  जेटली ने साल 2014 में पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ा लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

    12:47 (IST)24 Aug 2019
    47 साल की उम्र में पहली बार सांसद बने थे

    वित्त मंत्री अरुण जेटली 47 साल की उम्र में पहली बार सांसद बने थे। जेटली कभी भी लोकसभा के सदस्य नहीं रहे।

    Next Stories
    1 Assam NRC में शामिल नहीं BSF के जवान और उसकी पत्नी का नाम, घोषित किए गए विदेशी
    2 बरेली में साइबर अपराधों की रोकथाम के लिए चलेगा अभियान
    3 Babri Masjid demolition case: दो हफ्ते में आदेश जारी करे उत्तर प्रदेश सरकार