ताज़ा खबर
 

अनुच्छेद 35ए खत्‍म करने पर जम्‍मू-कश्‍मीर सरकार का बड़ा बयान

संविधान के अनुच्छेद 35-ए पर उच्चतम न्यायालय में सुनवाई से पहले अलगाववादियों पर सरकार की व्यापक कार्रवाई के तहत 150 से अधिक लोगों को हिरासत में लिये जाने से कश्मीर में बढ़ा तनाव।

Author श्रीनगर | Updated: February 25, 2019 10:10 AM
अलगावादियों पर एक्शन के बाद घाटी में तनाव

जम्मू कश्मीर प्रशासन ने रविवार (24 फरवरी) को राज्य के लोगों से शांत रहने और अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की। यह बयान ऐसे समय में सामने आया है जब संविधान के अनुच्छेद 35-ए पर उच्चतम न्यायालय में सुनवाई से पहले अलगाववादियों पर सरकार की व्यापक कार्रवाई के तहत 150 से अधिक लोगों को हिरासत में लिये जाने से शनिवार को कश्मीर में तनाव बढ़ गया। हिरासत में लिये गए लोगों में मुख्यत: जमात-ए-इस्लामी जम्मू कश्मीर से जुड़े लोग थे। इसके साथ ही अन्य प्रशासनिक उपाय भी किये गये जिससे लोगों में युद्ध का डर पैदा हो गया और श्रीनगर एवं कश्मीर के अन्य इलाकों में लोग घर के जरूरी सामान का भंडारण करने लगे हैं और अपने वाहनों के लिये पेट्रोल खरीद रहे हैं।

राज्यपाल प्रशासन के मुख्य प्रवक्ता रोहित कंसल ने यहां पत्रकारों को बताया, ‘‘पिछले कुछ दिनों में कई अफवाहें फैलीं और डर पैदा करने वाले संदेशों का प्रसार किया गया। हमलोग लोगों से अनुरोध करते हैं कि वे अफवाहों पर ध्यान नहीं दें और प्रसारित हो रही अपुष्ट जानकारी के आधार पर घबराये नहीं।’’ उन्होंने कहा कि कुछ राजनीतिक दलों एवं संगठनों ने ‘‘दुर्भाग्य’’ से इन अफवाहों पर प्रतिक्रिया दी जिससे लोगों में घबराहट और बढ़ गयी है।
कंसल ने कहा, ‘‘मेरी हर किसी से अपील है कि अफवाहों पर ध्यान नहीं दें और डर पैदा करने से बचें तथा न ही उन्हें बढ़ा-चढ़ा कर पेश करें।’’

बता दें कि तीन दिन पहले ही जम्मू कश्मीर में अलगाववादियों पर व्यापक कार्रवाई के संकेतों के बीच जेकेएलएफ प्रमुख यासीन मलिक को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस एवं अर्द्धसैनिक बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वाराणसी में छात्र नेता की हत्या, बदमाशों ने कॉलेज कैंपस में घुसकर मारीं 7 गोलियां
2 Chennai : पार्किंग एरिया में लगी भीषण आग, 150 से ज्यादा कारें जलकर खाक