ताज़ा खबर
 

हरियाणा: जींद के अस्पताल से चोरी हो गई सारी कोरोना वैक्सीन, सीसीटीवी फुटेज में दिखे दो चोर

जानकारी के मुताबिक, अस्पताल में सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड और भारत बायोटेक की कोवैक्सिन की डोज रखी थीं। चोरों ने इन सभी पर हाथ साफ कर दिया, लेकिन बाकी चीजों को नहीं छुआ।

हरियाणा के जींद में सरकारी अस्पताल के स्टोर रूम में हुई थी घटना।

भारत में कोरोनावायरस के बढ़ते केसों के बीच इस वक्त वैक्सीन को संजीवनी माना जा रहा है। हाल ही में सरकार ने कोरोना वैक्सीन्स से जुड़ा जो डेटा जारी किया है, उसके मुताबिक, वैक्सीन लेने के बाद लोगों को कोरोना होने की संभावना न के बराबर पहुंच गई। ऐसे नतीजों के बाद मेडिकल सप्लाई की कालाबाजारी करने वालों की नजर अब वैक्सीन पर टिक गई है। हरियाणा में तो वैक्सीन चोरी का एक मामला सामने भी आ गया है। यहां चोरों ने सरकारी अस्पताल के स्टोर रूम से कोरोना वैक्सीन की 1710 डोज चोरी कर लीं। अब इस मामले के उजागर होने के बाद प्रशासन में हड़कंप मचा है।

कैसे चोरी हो गईं वैक्सीन?: बताया गया है कि जींद के सिविल अस्पताल में वैक्सीन स्टोररूम के अंदर रखी गई थीं। चोरों ने इसके चार तालों को तोड़ दिया और डीप फ्रीजर तक पहुंच बनाकर वैक्सीन चुरा लीं। अधिकारियों का कहना है कि अब उनके पास अस्पताल में एक भी वैक्सीन की डोज नहीं बची है। सिविल अस्पताल के एक अधिकारी का कहना है कि स्वास्थ्य अपसर इस मामले में जांच में जुटे हैं। साथ ही पुलिस को भी इस घटना की जानकारी दे दी गई है।

जानकारी के मुताबिक, अस्पताल में सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड और भारत बायोटेक की कोवैक्सिन की डोज रखी थीं। चोरों ने इन सभी पर हाथ साफ कर दिया। अस्पताल की नर्सिंग इन चार्ज शीला ने एक स्थानीय अखबार को बताया कि उन्हें इस घटना की जानकारी गुरुवार सुबह मिली, जब अस्पताल के एक सफाईकर्मी ने बताया कि स्टोररूम के ताले टूटे थे। इसमें कोविशील्ड की 1270 डोज और कोवैक्सिन की 440 डोज मौजूद थीं।

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि स्टोररूम के अंदर लैपटॉप के साथ 50 हजार रुपए कैश और अन्य अहम सामान पड़े थे। लेकिन चोरों ने इनमें से किसी भी चीज को हाथ नहीं लगाया। वे सिर्फ वैक्सीन चुराने के इरादे से ही आए थे। अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज में चोरी करने वाले दो लोग दिखाई दे रहे हैं। हालांकि, पुलिस अभी सभी सबूतों को खंगाल रही है।

Next Stories
1 हरियाणा विधानसभा में अपनी ही पार्टी पर बरस पड़े JJP विधायक
2 हरियाणा विधानसभा में 55 सदस्यों का अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ वोट, सिर्फ 32 सदस्यों ने किया कांग्रेस का समर्थन
यह पढ़ा क्या?
X