ताज़ा खबर
 
  • राजस्थान

    Cong+ 95
    BJP+ 80
    RLM+ 0
    OTH+ 24
  • मध्य प्रदेश

    BJP+ 111
    Cong+ 110
    BSP+ 4
    OTH+ 5
  • छत्तीसगढ़

    Cong+ 59
    BJP+ 22
    JCC+ 9
    OTH+ 0
  • तेलांगना

    TRS-AIMIM+ 93
    TDP-Cong+ 19
    BJP+ 1
    OTH+ 6
  • मिजोरम

    MNF+ 25
    Cong+ 10
    BJP+ 1
    OTH+ 4

* Total Tally Reflects Leads + Wins

सीमापार से गोलीबारी में सेना व बीएसएफ के दो जवान शहीद

पाकिस्तान ने कुपवाड़ा के जिस माछिल सेक्टर में भारी गोलाबारी की, वहां से अतीत में कई बार आतंकी घुसपैठ के प्रयास किए जा चुके हैं। ऐसे में गोलाबारी की आड़ में आतंकी घुसपैठ की संभावना को देखते हुए सेना ने नियंत्रण रेखा पर हाई अलर्ट घोषित किया है।

फाइल फोटो (express photo) (representational image)

कश्मीर घाटी में लगातार दूसरे दिन गुरुवार को पाकिस्तान ने संघर्षविराम का उल्लंघन किया। पाकिस्तानी फौज ने उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सेना की अग्रिम चौकियों पर भारी गोलाबारी की। गोलाबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हुआ है। एक जवान गंभीर रूप से घायल हुआ है। इस घटना के बाद सेना ने नियंत्रण रेखा से सटे इलाकों में हाई अलर्ट घोषित किया है। दूसरी ओर, जम्मू-कश्मीर के सुंदरबनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पार से हुए स्नाइपर हमले में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया और दूसरा जख्मी हो गया। घटना शाम के समय राखी चौकी पर हुई। इस सेक्टर पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 126वीं बटालियन के जवान तैनात हैं। सिपाही पी बिश्वास के बाएं कंधे पर गोली लगी। सिपाही मनसा राम की जांघ में गोली लगी। दोनों जवानों को हेलीकॉप्टर से स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। बिश्वास की मौत हो गई।

पाकिस्तान ने कुपवाड़ा के जिस माछिल सेक्टर में भारी गोलाबारी की, वहां से अतीत में कई बार आतंकी घुसपैठ के प्रयास किए जा चुके हैं। ऐसे में गोलाबारी की आड़ में आतंकी घुसपैठ की संभावना को देखते हुए सेना ने नियंत्रण रेखा पर हाई अलर्ट घोषित किया है। इससे पहले बुधवार देर रात भी पाकिस्तान की ओर से बारामुला के कमलकोट उड़ी सेक्टर में युद्धविराम का उल्लंघन किया गया था। पाकिस्तान ने रात के वक्त बारामूला में भारी गोलाबारी की थी, जिसमें सेना का एक जवान घायल हुआ था। घायल जवान को तत्काल श्रीनगर के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसका इलाज किया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App