ताज़ा खबर
 

जोधपुर की प्राचीन बावड़ी में गिरने से सेना के मेजर की मौत

सेना के मेजर संजय कुमार द्विवेदी (28) की जोधपुर जिले की तूरजी का झालरा,बावड़ी, में गिरने से मौत हो गई।

Author March 14, 2017 17:25 pm
संतुलन बिगड़ने से बावड़ी में गिर गये। जिसके बाद उनकी मौत हो गई थी। (सांकेतिक फोटो)

सेना के मेजर संजय कुमार द्विवेदी (28) की जोधपुर जिले की तूरजी का झालरा,बावड़ी, में गिरने से मौत हो गई। पदस्थ मेजर संजय कुमार द्विवेदी जोधपुर में सेना की सिग्नल कोर में पदस्थ थे। कोतवाली थानाधिकारी ,जोधपुर, इन्द्र सिंह ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि अपने दो मित्रों के साथ कल तूर जी का झालरा गये संजय कुमार द्विवेदी संतुलन बिगड़ने से बावड़ी में गिर गये। जिसके बाद उनकी मौत हो गई थी।

कोतवाली थानाधिकारी के मुताबिक ‘शहर में होलिका दहन मनाने के बाद उन तीनों ने गेस्ट हाउस में डिनर किया और रविवार आधी रात प्राचीन बावड़ी ‘तूरजी का झालरा’ घूमने के लिए चले गए जो शहर में पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र है।’

उनका शव कल ही निकाल लिया गया था। राजकीय अस्पताल में आज शव का पोस्टमार्टम करवाया गया है। देहरादून के रहने वाले मेजर द्विवेदी विवाहित थे। सेना ने इस मामले पर ज्यादा कुछ नहीं कहा है। सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष ओझा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही कुछ सब कुछ साफ हो पाएगा।

सूत्रों के मुताबिक डिनर लेने के बाद रात मेजर करीब एक बजे वे होटल के पास ही स्थित तूरजी का झालरा (बावड़ी) देखने पहुंचे। वहीं पहुंचने के बाद मेजर ने बावड़ी के किनारे पर खड़े होकर सेल्फी लेने लगे। इसी दौरान उनका पैर फिसल गया और वो सौ फीट की ऊंचाई से नीचे जा गिरे। जिसके बाद मेजर के नीचे गिरते ही उनके साथियों ने पहले होटल व बाद में अपनी यूनिट को सूचित किया। थोड़ी देर में सेना व प्रशासन के लोग मौके पर पहुंच गए और तलाशी अभियान शुरू किया। रात को राहत कार्यों में कुछ दिक्कत आई।
बावड़ी में करीब सौ से डेढ़ सौ फीट तक पानी भरा हुआ था और बावड़ी में कुछ निर्माण का काम भी चल रहा था। सेना के गोताखोरों ने कई बार पानी में डाइव लगा तलाशी अभियान चलाया। इसके बाद भी मेजर का शव नहीं मिला। इसके बाद सेना ने बड़े पम्प लगा बावड़ी का पानी बाहर निकाल एक बार फिर तलाशी अभियान शुरू किया। हादसे के करीब सोलह घंटे पश्चात मेजर संजय का शव बाहर निकाला जा सका।

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने दी चेतावनी- "पाक या ISIS के झंडे लहराने वालों को बख्शा नहीं जाएगा"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App