CM खट्टर के मंत्री बोले, सिद्धू को सत्ता देकर राष्ट्रविरोधी साजिश रच रही है कांग्रेस, कहा- इमरान और बाजवा के दोस्त हैं पूर्व क्रिकेटर

हरियाणा के गृहमंत्री और बीजेपी नेता अनिल विज ने पंजाब में हुए नेतृत्व परिवर्तन को कांग्रेस की राष्ट्रविरोधी साजिश करार दिया है साथ ही कैप्टन अमरिंदर की तारीफ भी की है।

Anil Vij haryana
हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (फाइल/ इंडियन एक्सप्रेस)

पंजाब में हुए नेतृत्व परिवर्तन को लेकर बयानबाजी का सिलसिला थमा नहीं है। हरियाणा के गृहमंत्री और बीजेपी नेता अनिल विज ने पंजाब में हुए इस फेरबदल को कांग्रेस की राष्ट्रविरोधी साजिश करार दिया है साथ ही कैप्टन अमरिंदर की तारीफ भी की है। अनिल विज ने कहा कि सिद्धू को सत्ता में लाने के पीछे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और वहां के आर्मी चीफ जावेद बाजवा की राष्ट्रविरोधी साजिश है। उन्होंने कहा कि इसी वजह से राजनीतिक तौर पर कैप्टन को मार दिया गया है।

विज ने आरोप लगाया कि कांग्रेस चाहती है कि भविष्य में पंजाब और पाकिस्तान साथ चल सके। कैप्टन की तारीफ करते हुए विज ने कहा कि राष्ट्रवादी कैप्टन अमरिंदर सिंह उनके रास्ते में बाधा थे, इसलिए उन्हें राजनीतिक रूप से मार दिया गया। पंजाब में सभी राष्ट्रवादी ताकतों को कांग्रेस के गलत मंसूबों को नाकाम करने के लिए हाथ मिलाना चाहिए।

अनिल विज के इस बयान को पंजाब चुनावों से पहले बीजेपी की बड़ी कवायद के तौर पर देखा जा रहा है। कांग्रेस से नाराज कैप्टन की बीजेपी में शामिल होने की सुगबुगाहट भी सुनाई दे चुकी हैं। ऐसे में अनिल विज के बयान के अपने सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

ताजा अपडेट के अनुसार चरणजीत सिंह चन्नी की अगुवाई वाली पंजाब सरकार ने गुरुवार को विनी महाजन को हटाकर उनकी जगह अनिरुद्ध तिवारी को मुख्य सचिव नियुक्त किया है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। तिवारी भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के 1990 बैच के अधिकारी हैं और वर्तमान में अतिरिक्त मुख्य सचिव विकास, अतिरिक्त मुख्य खाद्य प्रसंस्करण, अतिरिक्त मुख्य सचिव बागवानी और अतिरिक्त मुख्य सचिव शासन सुधार एवं लोक शिकायत का पदभार संभाल रहे हैं।

1987 बैच की अधिकारी महाजन को पिछले साल अमरिंदर सिंह की अगुवाई वाली सरकार के दौरान मुख्य सचिव नियुक्त किया गया था और वह राज्य में इस पद पर नियुक्त होने वाली पहली महिला अधिकारी थीं। महाजन को अमरिंदर सिंह का करीबी माना जाता है, जिन्होंने पिछले हफ्ते कांग्रेस में सत्ता संघर्ष के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट