ताज़ा खबर
 

Nandyal Bypoll Election Results: टीडीपी उम्मीदवार की जीत, नाक की लड़ाई में जगनमोहन रेड्डी पर भारी पड़े चंद्रबाबू नायडू

Nandyal Election Chunav Results 2017: नांदयाल सीट पर टीडीपी ब्रह्मानंद रेड्डी ने वाईएसआर कांग्रेस के शिल्पा मोहन रेड्डी को हराया है।
आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चन्द्रबाबू नायडू। (File Photo)

आंध्र प्रदेश की नांदयाल सीट से टीडीपी के भुमा ब्रह्मनंद रेड्डी 15 राउंड की गिनती के बाद वाईएसआर कांग्रेस के शिल्पा मोहन रेड्डी से करीब 23 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। 15वें राउंड की गिनती तक ब्रह्मानंद रेड्डी को कुल 86555 वोट मिल चुके हैं। वहीं शिल्पा मोहन रेड्डी को 60947 वोट मिले हैं। नांदयाल सीट पर कुल 19 राउंड में वोटों की गिनती होनी है। नांदयाल सीट के लिए हुए चुनाव में करीब एक लाख 62 हजार वोट पड़े थे। अब बाकी बचे वोट भी विपक्ष उम्मीदवार को मिल जाएंगे तो भी टीडीपी उम्मीदवार ब्रह्मानंद रेड्डी जीत जाएंगे। नांदयाल सीट को टीडीपी प्रमुख और राज्य के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और वाईएसआर कांग्रेस के प्रमुख जगनमोहन रेड्डी के बीच नाक की लड़ाई मानी जा रही थी। इस जीत से साफ हो गया है कि आंद्र प्रदेश में अभी जनमत चंद्रबाबू नायडू के पक्ष में है।

आंध्र प्रदेश में कुल 175 विधान सभा सीटें हैं। टीडीपी के पास 102 सीटें हैं और बीजेपी के पास चार सीटें हैं। राज्य में चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी और भारतीय जनता पार्टी की गठबंधन सरकार है। वाईएसआर कांग्रेस राज्य में मुख्य विपक्षी दल है जिसके पास कुल 67 सीटें हैं। आंध्र प्रदेश  में अप्रैल-मई 2014 में विधान सभा चुनाव हुए थे। 2014 में ही आंध्र प्रदेश का विभाजन हुआ और तेलंगाना नामक नए राज्य का गठन हुआ।विभाजन से पहले राज्य में कांग्रेस की सरकार थी लेकिन अब जहां आंध्र प्रदेश में टीडीपी-बीजेपी गठबंधन की तो नए राज्य तेलंगाना में के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली टीआरएस सरकार है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.